पांचवी पास बना बालिवुड एक्टर

रावत देव गोस्वामी और दोस्त तसलीम खान  
सलमान खान।।विशेष संवाददाता।।
         @उर्जांचल टाइगर

------------------------------------ 

मुम्बई ।।साधारण दिखने वाले लोग ही दुनिया के सबसे अच्छे लोग होते हैं यही वजह है कि भगवान ऐसे बहुत से लोगों का निर्माण करते हैं। जिनका दुनिया बहुत खूबसूरती से स्वागत करती है आज मै राजस्थान राज्य के रहने वाले ‘रावत देव गोस्वामी’ की बात करूंगा। रावत वह शख्स  है जिसने एजुकेशन हासिल नही की लेकिन दिल मे एक लगन ठान ली के मुझे फिल्मो मे काम करना है रावत मात्र पांचवी कलास पास कर के ही फिल्मी शौक पूरा करने थिएटर के आगे पीछे दौडने लगा। एक अरसे तक उनको थिएटर मे भी जगह नही दी गई। वक्त बदला, हालात बदले और धीरे-धीरे उनका समय भी बदल गया, मेहनत एक दिन रंग लाई और थिएटर में  मौका मिल गया। जिसके बाद थिएटर मे सीखने का मौक़ा मिलता रहा और सीखते हुए चार नाटक प्ले करने को भी मौका मिला। थिएटर से ही राजस्थानी फिल्मी दुनिया मे जगह मिलगई और धीरे-धीरे एक के बाद  एक फिल्म करके वह राजस्थान का सुपरस्टार बन गया। इस तरह से रावत देव गोस्वामी राजस्थानी फ़िल्म में अपना मुक़ाम बना लिये, अगला कदम उन्होने सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान से शुरु किए। ये फिल्म रावत की बालिवुड मे इंट्री करने के सपने को हक़ीकत में बदल दिया और  आज वह राजस्थान मे बालिवुड एक्टर के रूप मे जाना जाता है। कहते है के जितना सब्र करो उतना अच्छा फल मिलता है दिल से जो कुछ मांगो वह मिल जाता है वही हुआ इस स्टार के साथ। रावत ने राजस्थानी फिल्मों  मे 17 साल दिये एक सदी व दूसरी सदी के तिहाई मे जाकर बजरंगी भाईजान फिल्म से सब्र खतम हुआ। सेट पर हुई रावत देव गोस्वामी से कुछ बाते वो ये है।


आपकी एजुकेशन सिर्फ पांचवी तक है, उसके बाद भी आपने बालिवुड मे अपनी जगह बना ली ?

सबसे पहले मै आपको बतादू के मै पढने मे बहुत कमजोर था या ये समझ लीजिए के  मेरा पढने का मन नही लगता था वैसे तो मेरे परिवार वाले मुझे बहुत समझाते थे, के बेटा पढलो, और पापा मुझे स्कूल तक छोडकर भी आते थे वो इस लिये क्योकि उन्हे डर लगता था कही ये स्कूल नही जाकर बाहर ही ना रुक जाए।लेकिन मै पांचवी ही तक स्कूल गया। असल मे मै शुरु से ही फिल्मो का शौकीन था और आज फिल्मो मे हूँ।

आप नौटंकीबाज भी है ? आपका स्कूल रवैया बता रहा है ? 

हा हा हा । इसमे कोई शक नही है ।

रावत जी आप तो बहुत जीनियस निकले, आप पांचवी पास कर के ही फिल्मो मे आगये ? 

जी शुक्रीया सर ।

राजस्थान के आप सुपरस्टार  हो, बालिवुड मे आप एक सुपरस्टार  के साथ काम किए  कैसा रहा अनुभव ?
बहुत अच्छा रहा अनुभव, बहुत कुछ सीखने को मिला, बहुत सी ऐसी बाते जो रोजाना हम करते थे पर सलमान सर को करते हुये देखा तो पता चला सर ठीक है, सलमान  सर के जैसा मै बनना चाहूंगाँ, बहुत रहम दिल इंसान हैं, उनकी तारीफ जितनी करू कम ही होगा शब्द कम पड़  सकते है तारीफ कम नही हो सकती है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक चैलेंजिंग एक्टिंग करते है आप मानते है ये बात ? 

नवाज भाई एक मझे हुये एक्टर है वो जब एक्टिंग करते है रोल मे घुस जाते है जैसे मानो वह उनकी ही निजी जिन्दगी मे गुजरी हुई हो।

आपका का सबसे करीबी कौन है ?
मैं आपको बता दूँ आज के समय मे कोई किसी का नही है अगर है किसी का कोई तो वह है पैसा और पैसे से ज्यादा मेरा करीबी है मेरा दोस्त तसलीम खान। हमारी दोस्ती फेशबुक से हुई थी। एक अंजान व्यक्ती इस तरह से हमारी मदद करेगा हमे मालुम नही था, हाँ  आज भी मुझे वो दिन याद है मै अचानक से जोधपुर पहुंच गया और पहुंचकर जब तसलीम को फोन  किया तो वह हैरान रह गये के कल ही तो बात किये थे और बन्दा अचानक बिन बताये आ गया, खैर जब उनसे मिला तो उन्होने कहा रावत यहा हिन्दी फिल्म का आडीशन चल रहा है कोई बडी फिल्म है शायद तु भी देख ले, मै पहुंच गया आडीशन दिया और कामयाब हुआ। जब फोन आया के रावत तुम फिल्म के लिये सलेक्ट कर लिये गये हो, सलमान खान की फिल्म है सच बताऊ आपको मै उस वक्त मुझे यकीन नही हो रहा था लेकिन जब मुझे वहां बुलाया गया तो ये सब एक सपने जैसा था इस फिल्म को दिलाने मे मेरा साथ तसलीम  ने दिया मै उन्हे तह दिल से शुक्रीया कहना चाहूंगा।

बजरंगी भाईजान आपकी बहुत बडी हिट रही अब इस फिल्म के बाद आप किस तरह की फिल्मे कर रहे है ?
बजरंगी भाईजान से जो पहचान मिली है उसको देखते हुए अब मै यही चाहूंगा के फिल्म की कहानी अच्छी हो जो देश के लिये कुछ सीख छोडने वाली हो।

आपकी आने वाली फिल्मे कौन सी है ? 
मेरी एक फिल्म ‘साको 363’ है जो एक सत्य घटना पर आधारित है और दूसरी फिल्म भेज भागडावत भारत है

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget