सिंगरौली -एक जगह बाधे गए 25 मवेशियों की दर्दनाक मौत ।

राजेन्द्र अग्रहरी।।सिंगरौली ब्यूरो।।
        @ उर्जांचल टाईगर 
-------------------------------------

सिंगरौली।। मोरवा थानाक्षेत्र के मेंढौली वार्ड क्रमांक 10 मे लगभग 25 गाय,बैल व बछडे को बंधक बना कर रखा गया था । मिली जानकारी के अनुसार गांव मे ही खुलेआम आवारा घूम रहे मवेशियों के द्वारा आरोपियो के फसलों को आये दिन नुकसान पहुंचा रहे थे जिसकी वजह से परेशान होकर 11 गाय,10 बैल, 4 बछडा को कम जगह में ही बन्धक बना लिया गया चूकि हवा कम आ जा रही थी इस बजह से मवेशियो का दम घुटने से मौत हो गयी।थाना मोरवा से मिली जानकारी के अनुशार लोले बैस पिता सत्यनारायण बैस उम्र 21 वर्ष , दिलीप बैस पिता रामजनक बैस उम्र 21 वर्ष , वन्स पति बैस पिता राजेस्वरी बैस उम्र 18 वर्ष के द्वारा बिती रात की सुबह से ही अपने गांव के किसानो के द्वारा अपनें मवेशियो को दिन- रात खुला छोड कर रखते थे जिससे परेशांन होकर आरोपियों का गुस्सा निरपराध मवेशियाओ पर निकाल दिया। घटना की सुचना मिलते ही थाना प्रभारी दिनेश जाटव ने घटना स्थल का निरीक्षण कर ग्रामीणो से घटना की जानकारी लेते हुए मवेशियों को अपने कब्जे मे लेकर पीएम कराया साथ ही उनको मिट्टी दिया गया वही तीनो आरोपियो के ऊपर गोवंश अधिनियम की धारा 429 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना मे लिया गया।

क्या था इरादा

ग्रामीणो के कुछ लोगो का कहना था कि मारने के उद्देश्य से मवेशियों को बन्द नही किया गया था, गलती से इतनी बडी घटना घट गयी जिनका इन्हे जीवन भर अफ़सोस  रहेगा।

संभावना

जानकारो का कहना है किकई दिनों से भूख प्यास और कम जगह मे ज्यादा गायों को बन्द कर के रखने से और वेंटिलेशन के पर्याप्त सुविधा न होने  के कारण कमरे मे आक्सीजन की कमी हो गयी होगी जिससे मीथेन गैस बनने लगी होगी, संभवतः मौत कि यही  वजह रही होगी।


Reactions:

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget