नीतीश को झटका, समर्थन देने के वादे पर केजरीवाल का यूटर्न




नई दिल्ली। ऐसे में जब बिहार एक कड़े राजनीतिक मुकाबले की ओर बढ़ रहा है, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में आप किसी भी राजनीतिक पार्टी को समर्थन नहीं दे रही है। केजरीवाल ने यह कहकर यह संकेत दिया कि उनके हाल के पटना दौरे और उनकी नीतीश कुमार से नजदीकी की खबरों के अधिक मतलब नहीं निकाले जाने चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि मैं बिहार मेें किसी का भी समर्थन नहीं कर रहा हूं और मैं वहां पर प्रचार करने के लिए नहीं गया था। मैं चुनाव की तिथियां घोषित होने से बहुत पहले वहां बिहार राज्य के मुख्यमंत्री की ओर से शासन पर आयोजित एक कार्यशाला के लिए गया था। 

जदयू ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान आप का समर्थन किया था। इसके अलावा जदयू ने आप के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का तब भी समर्थन किया था जब वह वाराणसी में नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लडऩे गए थे। केजरीवाल और कुमार के बीच निजी घनिष्ठता है। केजरीवाल ने संकेत दिया कि बिहार के मुख्यमंत्री कुमार के साथ उनकी नजदीकियों की खबरों के अधिक अर्थ नहीं निकाले जाने चाहिए।

यह निर्णय कुमार के सहयोगी लालू प्रसाद की ओर से बिहार चुनाव को सवर्ण और पिछड़ी जातियों के बीच लड़ाई के तौर पर पेश किए जाने की पृष्ठभूमि में आया है। आप का एक वर्ग लालू को चारा घोटाले में दोषी ठहराये जाने के चलते महागठबंधन का समर्थन करने को लेकर सहज नहीं था। 

दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच संबंधों के बारे में पूछे गए एक सवाल पर केजरीवाल ने मोदी सरकार पर दिल्ली के दैनिक मामलों में हस्तक्षेप करने और नौकरशाही में विद्रोह कराने के प्रयास का आरोप लगाया। केजरीवाल आल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन एआईएमए की ओर से आयोजित एक सम्मेलन में बोल रहे थे।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget