भीलीस्तान-गोंडवाना (राजस्थान, मध्यप्रदेश,) में परमाणु बिजली घर नही लगने देंगे-शरद यादव

राजस्थान, मध्यप्रदेश


मध्यप्रदेश के रतलाम-झाबुआ लोकसभा उपचुनाव में गैर भाजपा-गैर कांग्रेस दलों के जनता दल यू के संयुक्त उम्मीदवार विजय हारी के समर्थन जनता दल यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव एवं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरासिंह मरकाम ने चुनाव प्रचार के दूसरे दिन 18.11.2015 को संसदीय क्षैत्र के कल्याणपुरा (झाबुआ), कुंदनपुर (बाजना, रतलाम), सरवन (सैलाना, रतलाम) विभिन्न विशाल चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। श्री शरद यादव ने कल्याणपुरा (झाबुआ) में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस राजस्थान, मध्यप्रदेश के भीलीस्तान क्षैत्र में दानपुर (बांसवाड़ा) परमाणु बिजली परियोजना लगाकर माही नदी एवं आदिवासियों का अस्तित्व समाप्त करना चाहती है और गोडवाना क्षैत्र के मध्यप्रदेश के मंडला जिले में चुटका परमाणु बिजली परियोजना लगाकर मध्यप्रदेश की जीवन रेखा नर्मदा नदी एवं संपूर्ण गोडवाना के आदिवासियों का अस्तित्व समाप्त करना चाहती है। जनता दल यूनाईटेड और गोडवाना गणतंत्र पार्टी राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश के भीलीस्तान एवं गोंडवाना क्षैत्र के आदिवासी क्षैत्रों में किसी भी कीमत पर परमाणु बिजली घर नही लगने देगा। चाहे कोई भी कुर्बानी देनी पड़े।

कुंदनपुर (रतलाम) में उपस्थित विशाल जनसमूदाय के मध्य श्री यादव ने कहा कि टंट्या मामा और मामा बालेश्वर दयाल ने आदिवासियों में चेतना जगाकर संघर्ष करना सिखाया। लेकिन आजादी के बाद से कांग्रेस और भाजपा ने हमेशा आदिवासियों का शोषण किया है और आदिवासियों के दुखों एवं शोषण का कारण भाजपा व कांग्रेस की नीतियां हैं। आदिवासियों को यदि मुक्ति पाना है। तो उन्हे भाजपा और कांग्रेस को हराना होगा। श्री यादव ने आरोप लगाया कि केन्द्र व प्रदेश सरकारों ने आज तक संविधान द्वारा प्रदत्त आदिवासियों के आरक्षण के अधिकार को आज तक पूरी तरह लागु नही किया। केन्द्र व प्रदेश में आदिवासियों के आरक्षित पद लाखो में की संख्या में रिक्त पड़े हुए है। उन्हे भरने की जगह नरेन्द्र मोदी सरकार और मोहन भागवत आरक्षण को ही समाप्त करना चाहते है।

सरवन (सैलाना, रतलाम) में आयोजित जनसभा में शरद यादव ने संबोधित करते हुए बिहार चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी की भारत सरकार और अमित शाह की तथाकथित दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को बिहार की जनता ने चुनाव में नीतिश कुमार व लालु यादव के नेतृत्व में उखाड़ दिया है और देश में नफरत की जगह हिन्दू-मुस्लिम एकता को मजबूती प्रदान की है। बिहार के परिवर्तन संदेश रतलाम-झाबुआ उपचुनाव में भाजपा-कांग्रेस को हराकर गैर भाजपा-गैर कांग्रेस दलों के जनता दल यू प्रत्याशी विजय हारी को जीतना है। श्री यादव ने कहा विजय हारी की जीत से मध्यप्रदेश में जनता दल यूनाईटेड, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, माक्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी, बहुजन संघर्ष दल, राष्ट्रीय समानता दल का एक मजबूत राजनैतिक विकल्प मध्यप्रदेश की राजनीति में जन्म लेगा, जो नही सिर्फ मध्यप्रदेश बल्कि देश की राजनीति को भी नई दिशा देगा। 

आज की सभाओं को गोडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरासिंह मरकाम जनता दल यू के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद यादव, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पूनमसिंह भार्वे, माक्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव मंडल के सदस्य कामरेड जसविंदरसिंह, कामरेड रामनारायण कुरेरिया, युवा जनता दल यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शैलेन्द्र यादव ने भी संबोधित किया।

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget