बेहतर स्वास्थ्य सेवाएँ देना हमारी प्राथमिकता


रीवा।।उर्जांचल टाईगर।। प्रदेश के ऊर्जा, खनिज एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध करवाना, ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सालयों एवं चिकित्सा सेवाओं का विस्तार राज्य सरकार की प्राथमिकता है। श्री शुक्ल शनिवार को रीवा में इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन मध्यप्रदेश की 60वीं वार्षिक कान्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा में संजय गाँधी अस्पताल में कोवाल्ट यूनिट शुरू होने से अब केंसर मरीजों को उपचार के लिये अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा।

सांसद श्री जनार्दन मिश्रा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सकों की कमी को पूरा करने में आई.एम.ए. को भूमिका निभाने की जरूरत है। आई.एम.ए. के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. एस.के. अग्रवाल ने कहा कि हमारा लक्ष्य देश के नागरिकों को उच्च-स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध करवाना है। एसोसिएशन के नव-निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष रीवा के डॉ. एच.पी. सिंह ने वार्षिक कान्फ्रेंस की उपलब्धियों की चर्चा की।

कुष्ठ सेवाश्रम गड्डी का स्थापना दिवस समारोह सम्पन्न

ऊर्जा एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि श्री अरविंद शुक्ल द्वारा प्रारंभ किया गया यह आश्रम पीड़ित मानवता की सेवा का सबसे बड़ा उदाहरण है। उन्होंने कुष्ठ मरीजों की सेवा का महत्वपूर्ण कार्य किया। कार्यक्रम में महापौर श्रीमती ममता गुप्ता, श्री प्रदीप सिंह पटना और बहन निर्मलाजी ने भी विचार व्यक्त किये।

संचालक श्री नीरज शुक्ल ने आश्रम की जानकारी दी। इस अवसर पर श्री एम.एम. द्विवेदी, श्री नरेश दुबे, श्री असम खान, श्री राजेश पाण्डेय, श्री सतीश नामदेव सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जन उपस्थित थे।
Reactions:

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget