आरटीओ - चंबल के डकैतों से ज्यादा लूटते हैं।

RTO


नई दिल्ली। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों (आरटीओ) को आडे हाथ लेते हुए केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को उन्हें देश में सबसे भ्रष्ट करार दिया और कहा कि वे चंबल के डकैतों से ज्यादा लूटते हैं।

आरटीओ दफ्तरों में पसरे भ्रष्टाचार पर अपना नाराजगी जाहिर करते हुए गडकरी ने कहा, ‘‘आरटीओ देश में सबसे भ्रष्ट इकाई है. उन्होंने लूट में चंबल के बीहडों में लूटपाट करने वाले डकैतों को भी पीछे छोड दिया है।' नये मोटर कानून के क्रियान्वयन में देरी से नाराज गडकरी ने कहा कि भूतल परिवहन और सुरक्षा विधेयक लागू होने पर पूरा क्षेत्र सुधर जाएगा।

उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि परिवहन क्षेत्र में पारदर्शिता और कंप्यूटरीकरण के विरोधी कुछ निहित स्वार्थ वाले लोग नये विधेयक के खिलाफ हैं और मुझे यह कहते हुए पीडा हो रही है कि आरटीओ अधिकारियों ने राज्यों में मंत्रियों को विधेयक का विरोध करने के लिए उकसाया है।

गडकरी ने कहा, ‘‘मुझे अपराधबोध लगता है। भारत की तरह आसानी से ड्राइविंग लाइसेंस और कहीं नहीं हासिल किये जा सकते। इनमें से 30 प्रतिशत फर्जी लाइसेंस होते हैं।' उन्होंने कहा कि अब राज्य साथ में हैं और नया कानून लागू होने पर इलेक्ट्रॉनिक ड्राइविंग लाइसेंसों, ऑनलाइन परमिटों तथा अन्य सुधारों से परिवहन क्षेत्र बदल जाएगा।


Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget