अस्पतालों के ओ.टी. का होगा इन्फेक्शन ऑडिट

राज्य शासन ने बड़वानी जिले के नेत्र शिविर में प्रभावित रोगियों के बेहतर उपचार के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने सभी संयुक्त संचालकों को भी निर्देशित किया है कि अस्पताल के सभी ऑपरेशन थियेटर्स का तत्काल इन्फेक्शन ऑडिट करवायें और कोई कमियाँ हो तो उन्हें अविलंब दूर करें।

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं कि बड़वानी जिले में नेत्र शिविर में प्रभावित मरीजों का अच्छे से अच्छा उपचार जरूरत पड़ने पर राष्ट्रीय स्तर के उत्कृष्ट संस्थानों में राज्य शासन के व्यय पर करवाया जाए। राज्य शासन ने नेत्र शिविर में लापरवाही बरतने पर शुक्रवार को डॉ. आर.एस. पलोद, नेत्र रोग विशेषज्ञ, जिला चिकित्सालय बड़वानी, स्टॉफ नर्स कु. लीला वर्मा, ओ.टी. प्रभारी कु. माया चौहान, कु. विनीता चौहान, श्रीमती शबाना मंसूरी एवं नेत्र सहायक श्री प्रदीप चौकड़े को निलंबित कर दिया है।

प्रयोगशाला भेजे गए सेम्पल

बड़वानी नेत्र शिविर की औषधियों, कन्जूमेबल्स, उपकरणों, लिनेन, स्वाब एवं ऑपरेशन थियेटर के सेम्पल लेकर केंद्रीय औषधि लेब कोलकाता, मेडिकल कॉलेज इंदौर, सेंट्रल लेब इंदौर तथा एम्स भोपाल को भेजे गये हैं।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा विभागीय अधिकारियों से प्रभावित नेत्र रोगियों के उपचार के संबंध में निरंतर जानकारी प्राप्त कर रहे हैं।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget