सच्चे मन से अपने कर्तव्य का पालन करें-कलेक्टर शशांक मिश्रा


सिंगरौली।। हम सब का एक लक्ष्य है अपने कर्तव्य का पालन सच्चे भावना से करते हुए मददगार के रूप में आयें। उक्त आशय का उद्गार नवीन कलेक्ट्रेट परिसर में जिला स्तर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों की अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं सुशासन विषय पर आयोजित कार्याशाला सेमीनार के अवसर पर कलेक्टर शशांक मिश्रा के द्वारा कहा गया। विदित हो कि अंतर्राष्ट्रीय मानवधिकार दिवस पर कलेक्टर शशांक मिश्रा की अध्यक्षता में एवं श्रीमती आशा गुप्ता मानवधिकार जिला संयोजक आयोग मित्र के विशेष अतिथ्य में जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी आशकृत तिवारी डिप्टी कलेक्टर आर पी साकेत एसडीएम चितरंगी बी पी पाण्डेय निगमायुक्त आर पी सिंह के विशेष उपस्थिति में सुशासन के विषय पर सेमीनार का आयोजित हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कलेक्टर श्री मिश्रा के द्वारा अधिकारी कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मानव अधिकारी की रक्षा के लिए हम सब का यह अधिकार है कि प्रत्येक नागरिक के लिए सुख समृद्धि व विकास के लिए तत्परता से कार्य करें तथा कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समय पर मिले कार्यालयों का हितग्राहियों जनता को चक्कर न लगाना पडें। शासन के नीतियों का क्रियान्वयन करने के लिए सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारियों को पूर्ण निष्ठा के साथ कार्य करें। हम सभी जनता के सेवक हैं। मुझे आप सभी से अपेक्षा है। आप सभी अपने कर्तव्यों पर खरा उतरें। आगे उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि जिस प्रकार पुलिस का दयित्व सुरक्षा एवं शांति बनाये रखना है ठीक उसी प्रकार हम शासकीय सेवको को भी यह दात्यिव है कि अपने अपने कार्यो को समय सीमा में किया जाना सुनिश्चित करें। जिससे किसी भी आवेदक को कोई तकलीफ न हो। 

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथ्य के रूप में बोलते हुए श्रीमती आशा गुप्ता ने भी अपने उद्बोधन में अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार के महत्वों एवं आम लोगों को सुविधा प्रदान कराने के बारे में जानकारी दी। कार्यशाला में जिला पंचायत सीईओ श्री तिवारी एवं नगर निगम आयुक्त के द्वारा भी उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों को अपने उद्बोधन से अभिसिंचित किया। 
उक्त कार्यशाला में एडवोकेट सतेन्द्र शाह, चन्दन कुमार पाण्डेय एडीपीओ सहित जिला शिक्षा अधिकारी इन्द्रबली उपाध्याय, डीपीसी आरपी पाण्डेय, उपसंचालक कृषि जीएस मोहनिया, परियोजना संचालक के.के. पाण्डेय, महिला सशक्तिकरण अधिकारी ब्रिजेश जैन, सहायक संचालक उद्यानिकी रीता मरकाम, उपसंचालक खनिज श्री पन्द्रे, नगर निगम के उपायुक्त सीपी पाण्डेय, सहायक संचालक मत्स्य विभाग आरएन पटेल, विद्युत विभाग के कार्यपालन यंत्री आर.के. जैन सहित जिले के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget