राजमाता चूनकुमारी स्टेडियम में गणतंत्र दिवस का होगा आयोजन

गणतंत्र दिवस


सिंगरौली।। कलेक्टर शशांक मिश्रा की अध्यक्षता में एवं निधि निवेदिता मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा के उपस्थिति में गणतंत्र दिवस समारोह पूर्ण गरिमा के साथ आयोजन किये जाने से संबंधित बैठक का आयोजन कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित हुई। कलेक्टर के द्वारा उपस्थित अधिकारियो को निर्देश देते हुए गत वर्ष की भॉति इस वर्ष भी राजमाता चूनकुमारी स्टेडियम में गणतंत्र दिवस का आयोजन होगा। जिन अधिकारियों को कार्यक्रमों का दायित्व सौपी जा रही है वे समय के पूर्व सौपी गई जिम्मेदारियों को पूर्ण करेगें। 
सांस्कृतिक कार्यक्रम की रूपरेखा की तैयारी करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला परियोजना समन्वयक को निर्देशित किया गया है। तथा शहर के पूर्ण साफ सफाई व्यवस्था मंच व्यवस्था की तैयार आयुक्त नगर निगम सिंगरौली को सौपी गई है। कलेक्टर के द्वारा जिन विभागों के द्वारा झॉकियों का प्रदर्शन किया जाना है वे 26 जनवरी के पूर्ण तैयारी करना सुनिश्चित करें। तथा मार्च फास्ट की तैयारी की जिम्मेदारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिंगरौली के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक कैलाश पटेल को सौपी गई है। वहीं सम्पूर्ण कार्यक्रम का नोडल अधिकारी मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को बनाया गया है। 
तत पश्चात समय सीमा की बैठक आयोजित हुई कलेक्टर के द्वारा सभी विभागों की समीक्षा करते हुए समाधान ऑनलाईन के पूर्व सीएम हेल्पलाईन, जनशिकायत निवारण विभाग में लंबित शिकायत के साथ साथ विभागीय कार्यो की भी समीक्षा की गई। तथा निर्देशित किया गया कि जिन विभागों का निराकरण शेष रह गया है वे सभी शुक्रवार के पूर्व निराकरण कर मुझे भी अवगत करावें। कलेक्टर के द्वारा मुख्यमंत्री की घोषणाओ के तहत कार्यो के प्रगति की भी समीक्षा की गई। 
बैठक के दौरान जलसंसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री से विभाग द्वारा संचालित कार्यो की प्रगति के संबंध में जानकारी चाही गई तो उनके द्वारा पूर्ण जानकारी न देने के कारण कलेक्टर के द्वारा कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। वही फारेस्ट विभाग के अनुविभागीय अधिकारी को निर्देश दिया गया कि तेंदूपत्ता की बोनस राशि जो शेष बची है उसका वितरण तत्काल करवाया जाये। बैठक के दौरान कलेक्टर के द्वारा जिला अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया गया कि प्रोटोकॉल के अनुसार निर्माण कार्यो का भूमि पूजन एवं लोकार्पण का कार्य सम्मानित जन प्रतिनिधियों से कराया जाना सुनिश्चित करें। साथ ही सम्मानित जनप्रतिनिधियों से प्राप्त आवेदन पत्रों का समय से जानकारी उपलब्ध करावें। तहसीलदार सिंगरौली को निर्देश दिया गया कि बीपीएल के जो भी आवेदन पत्र जॉच उपरांत पूर्ण कर लिये गये हैं पा.त्र व्यक्तियों की सूची शीघ्र जनपद कार्यालय में उपलब्ध करावें। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिया गया कि इन्द्रधनुष मिशन के तहत टीकाकारण का कार्य निर्धारित लक्ष्य के अनुसार पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। साथ ही नेहरू चिकित्सालय में जेनरिक दवाईयॉ रेडक्रास के माध्यम से संचालित किया जाना सुनिश्चित करे। 
उक्त बैठक में डिप्टी कलेक्टर बी.पी पाण्डेय, एम एस पैकरा कोषालय अधिकारी, आर एस डेकाटे जिला पेशन अधिकारी, संतोष घोष जिला विज्ञान एवं सूचना अधिकारी, डॉ एस पी जोशी जिला आयुर्वेद अधिकारी, शिवदत्त उर्मिलिया जिला परियोजना अधिकारी जन अभियान परिषद, बृजेश जैन महिला सशक्तिकरण अधिकारी, बी.पी. सिंह जिला योजना अधिकारी, के साथ साथ जिले के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget