चाचर में पुल निर्माण होने से आवागमन के साधन विकसित होंगें- मंत्री श्री शुक्ल


सिंगरौली।। प्रदेश के ऊर्जा खनिज साधन एवं जनसंपर्क मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ला ने आज सिंगरौली जिले के चाचर ग्राम में 5 करोड़ 74 लाख रुपये की लागत से स्वीकृत पुल का भूमि पूजन किया। उन्होने संबोधित करते हुए कहा कि चाचर ग्राम में म्यार नदी पर पुल निर्माण हो जाने से ग्रामवासियों को बहुप्रतिक्षित सौगात प्राप्त हुई है, चाचर से कोल्हनियां मार्ग पर पुल का निर्माण हो जाने से चाचर ग्राम का तीव्र गति से विकास होगा और यहां के लोगो का आवागमन के साधन विकसित होंगें। उन्होने कहा कि अब तक चाचर में पुल न होने के कारण गॉंव नदी से टापू के तरह घेरा हुआ था ग्रामीण चाचर से दूसरे गॉंव में जाने के लिए नदी के बीच से होकर जाते थे विशेषकर बारिश के मौसम में तो वे दूसरे गॉंव में जा नही पाते थें, सिंगरौली के विधायक रामलल्लू बैस ने काफी मेहनत करके इस पुल को स्वीकृत कराया। उन्होने ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार की प्राथमिकता लोगो को हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ देने के साथ ही आवागमन के साधन भी विकसित करना है, इसी श्रृखंला में यह पुल स्वीकृत किया गया है। श्री शुक्ल ने कहा कि पुल का निर्माण गुणवक्ता पूर्ण एवं समय सीमा के अंदर पूर्ण किया जाय। 
चाचर पुल निर्माण के लिए 3.5 एकड़ जमीन दान में देने वाले शिवेन्द्र बहादुर सिंह के पिता जी स्व. प्रेम सिंह के नाम से सड़क का नाम रखने के प्रस्ताव पर प्रभारी मंत्री ने अश्वासन दिया की जिला योजना समिति की बैठक में प्रस्ताव रखकर इस प्रस्ताव को पास किया जाएगा। 
इस मौके पर सांसद श्रीमती रीति पाठक सिंगरौली विधायक श्री रामलल्लू बैस, देवसर विधायक राजेन्द्र मेश्राम, धौहनी विधायक कुवंर सिंह टेकाम, जिला पंचायत अध्यक्ष अजय पाठक, वरि. समाजसेवी शीर्षदेवकांति सिंह, पूर्व साड़ा अध्यक्ष गिरीश द्विवेदी, नगर निगम अध्यक्ष चंद्रप्रताप विश्वकर्मा, रामनिवास शाह, डीन शुक्ला, देवेश पाण्डेय, शिवेन्द्र बहादुर सिंह, संतोष वर्मा, विनोद चौबे, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रामाशंकर शाह, जिला पंचायत सदस्य राजू सिंह, रानी अग्रवाल, सुन्दर शाह, रजनीश पाण्डेय एवं कलेक्टर शशांक मिश्रा, पुलिस अधीक्षक रुडोल्फ अलवारिस सहित जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि चाचर गॉंव में पुल एवं सड़क बन जाने से इस गॉंव का विकास तीव्र गति से होगा, उन्होने कहा कि जिस क्षेत्र. में मुख्य मार्ग से कनेक्टीविटी हो जाती है उस गॉंव का विकास को कोई रोक नही सकता, उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सिंगरौली जिले में 30 पुलो का निर्माण बहुत ही कम अवधि में किया गया है। 
सांसद श्रीमती रीति पाठक ने संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन चाचर ग्राम के ग्रामीणो के लिए विशेष दिन है क्योकि इस दिन उन्हे पुल के रुप में एक सौगात मिली है, अब उनकी वर्षो पुरानी परेशानी दूर हो जाएगी। 
उन्होने कहा कि सीधी से सिंगरौली की सड़क शीघ्र बनेगी, सिंगरौली में हवाई अड्डा बनेगा, सांसद ने कहा कि उन्होने पूर्ण प्रयास कर चोपन से कटनी की सिंगल लाईन को डबल लाइन में विकसित कराया, रीवा से सिंगरौली रेलवे लाइन का निर्माण भी शीघ्र होगा।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget