वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने पूर्व मंत्री जगन्नाथ सिंह के प्रथम पुण्य तिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित किया

पूर्व मंत्री स्व. श्री जगन्नाथ सिंह

सिंगरौली।। वाणिज्य-उद्योग मंत्री एवं सिंगरौली जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज पूर्व मंत्री जगन्नाथ सिंह के गृह ग्राम चितरंगी पहुँचकर उनकी प्रथम पुण्य-तिथि पर श्रद्धा-सुमन अर्पित किये और स्व. श्री सिंह की मूर्ति का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि स्व. श्री जगन्नाथ सिंह ने विंध्य क्षेत्र के पिछड़े, दलितों और शोषितों के कल्याण के लिए कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं। श्री शुक्ल स्व. श्री सिंह के परिवार के सदस्यों से भी मिले। उन्होंने कहा कि स्व. श्री सिंह अविस्मरणीय रहेंगे। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद श्री नन्द कुमार सिंह चौहान भी मौजूद थे। 

मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि पूर्व मंत्री स्व. श्री सिंह आदिवासी समाज की समस्याओं को विधानसभा में बड़ी मुखरता के साथ उठाते थे। वे सांसद, विधायक एवं मंत्री थे लेकिन कुर्सी का अहंकार उन्हें लेसमात्र नहीं था। श्री सिंह आदिवासी वर्ग के सच्चे जन-प्रतिनिधि थे। हम उनके व्यक्तित्व और चरित्र को आत्मसात करके समाज के विकास में अहम योगदान दे सकते हैं। 

सांसद श्री चौहान ने श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हुए कहा कि पूर्व मंत्री स्व. श्री सिंह ने गरीब आदिवासी परिवार में जन्म लेकर शिक्षक बनकर जीवन शुरू किया। उनके मन में एक आग थी। इस क्षेत्र के लोगों का कल्याण करने की गरीबी एवं न्याय के लिए लड़ने की। इसीलिए शिक्षक के कदम राजनीति की ओर बढ़े। उन्होंने आदिवासी समाज के भले के लिए राजनीति को अपनाया। उनके कदम क्षेत्र के विकास के लिए बढ़ते गए और स्व. श्री सिंह विधायक, सांसद एवं मंत्री बनने के बाद भी इन्सान बने रहे। उनके मन में दूसरों के लिए पीड़ा थी। उन्होंने कुर्सी का कभी अहंकार नहीं किया। अपने जीवन के अन्तिम चरण में उन्होंने सोन नदी पर एक बड़ा पुल बनवाया। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री श्री सिंह ने पूरे प्रदेश को ही अपना परिवार माना। उनकी प्रथम पुण्य-तिथि पर हम संकल्प लेते हैं कि उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने में अथक योगदान देंगे। 

इस मौके पर श्री रवीन्द्र सिंह, समाजसेवी श्री बृजेन्द्र मिश्रा सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget