हौंसला बुलंद रखिये, सफलता जरूर मिलेगी - सूर्यकान्त


  • नाईस क्रिकेट एकेडमी का निगाही स्टेडियम में हुआ शुभारम्भ
सिंगरौली।। खेल में जौहर दिखाने के लिए एक बेहतर प्लेटफार्म मिला है। इसका सदुपयोग करें, निश्चित ही सिंगरौली जिले के बच्चे देश में नाम रोशन करेंगे। हौंसल बुलंद रखिये, सफलता एक दिन जरूर मिलेगी। उक्त बातें एनसीएल निगाही परियोजना के खेल मैदान में नाईस क्रिकेट एकेडमी के शुभारम्भ अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकान्त शर्मा ने मुख्य आतिथ्य की आसंदी से कही।
उन्होंने आगे कहा कि इस जिले में प्रतिभायें बहुत हैं, उन्हें निखारने की आवश्कता है। मैं कई जिलों में सेवायें दे चुका हूं, लेकिन यहां के खिलाडिय़ों में एक जोश ओर जज्बा है, इसी का परिणाम है कि डीसीए सिंगरौली के बलबूते सिंगरौली जिले से नुजहत परवीन ने प्रदेश व देश में नाम रोशन किया है और आने वाले दिन में निश्चित ही इसे राष्ट्रीय टीम में जगह मिलेगी। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष धीरेन्द्रधर द्विवेदी ने नाईस क्रिकेट एकेडमी व डीसीए सिंगरौली की तारिफ की और बच्चों से आग्रह किया कि इसप्लेट फार्म के माध्यम से जिले का देश में नाम रोशन करें, इस अवसर को कतई न खोयें। वहीं डीसीए सिंगरौली के नव निर्वाचित सचिव विजयानन्द जायसवाल ने नाईस क्रिकेट एकेडमी तथा डीसीए के द्वारा क्रिकेट में किए जा रहे प्रयासों व उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर नाईस क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष परवेज अहमद ने भी एकेडमी के उद्देश्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन पीके जायसवाल डीसीए के वरिष्ठ सदस्य ने किया। कार्यक्रम में प्रमोद सिंह तोमर कोषाध्यक्ष, कोच विद्यापति श्रीवास्तव, सुखविंदर सिंह, आरके बसन्त, फईम अहमद, मुसीर खान, राजेश वैश्य, सुमित शाह, सुमित श्रीवास्तव, मंजीत सिंह, गणेश प्रसाद सहित भारी संख्या में एकेडमी में प्रवेश लेने वाले बच्चे शामिल थे। 

विद्यापति सिखायेंगे क्रिकेट का गुर

जिले में नाईस क्रिकेट एकेडमी की स्थापना कर जिले के बच्चों को क्रिकेट खिलाड़ी बनाने के लिए एक बेहतर प्रयास किया है। प्रदेश के अण्डर 19 के कैप्टन का नेतृत्व कर चुके विद्यापति श्रीवास्तव जौहरी की तरह बच्चों को तराने की भूमिका में रहेंगे। वहीं इसकी मॉनीटरिंग नाईस क्रिकेट के अध्यक्ष परवेज अहमद व सचिव विजयानन्द जायसवाल करेंगे। इसकी शुरूआत गुरुवार से कर दी गई है। श्री अहमद ने बताया कि प्रतिदिन सुबह 2 घण्टे एवं शाम 4 घण्टे बच्चों को क्रिकेट के गुर सिखाये जायेंगे, ताकि क्रिकेट को कैरियर के रूप में चुन सकें।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget