पुलिस की सेवा प्रोफेशन नहीं मिशन


भोपाल (निज संवाददाता)।। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पुलिस की नौकरी प्रोफेशन नहीं मिशन है। देश, प्रदेश और जनता की सुरक्षा की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी उनके कंधों पर है। इसलिए कानून एवं व्यवस्था की रक्षा को सदैव सर्वोच्च प्राथमिकता दें। सज्जनों के साथ फूल से कोमल व्यवहार और दुष्टों पर वज्र से कठोर प्रहार करना चाहिए। श्री चौहान आज मंत्रालय में वर्ष 2013-14 के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों से चर्चा कर रहे थे।

इस अवसर पर महानिदेशक पुलिस श्री ऋषि कुमार शुक्ला, अपर महानिदेशक गुप्तवार्ता श्री राजीव टंडन और मुख्यमंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी श्री आदर्श कटियार मौजूद थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की पुलिस का गौरवशाली इतिहास है। उसे जब भी जो भी चुनौती दी गई, प्रदेश की पुलिस ने सफलतापूर्वक पूरा किया है। प्रदेश में कोई भी सूचीबद्ध दस्यु गिरोह नहीं है। प्रदेश में नक्सलवाद पूरी तरह नियंत्रित है। सिमी के नेटवर्क को ध्वस्त किया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस का जनता और जनप्रतिनिधियों के साथ जीवंत संवाद रहना चाहिये। महिलाओं पर होने वाले अपराधों में अपराधियों को कठोर और शीघ्र दंडित करवाने का प्रयास करें। असामाजिक तत्वों के प्रलोभनों से सदैव सतर्क रहें।

श्री चौहान ने कहा कि अपराधियों में भय का और आमजन में सुरक्षा का भाव हो। इस के लिये पुलिस का मैदान में दिखना और उसका तेज रिस्पांस जरूरी है। डायल 100 ने इस दिशा में बेहतर कार्य किया है। इसे और बेहतर बनाने के प्रयास करें। गुंडों, सट्टेबाजों एवं माफिया के विरूद्ध कार्रवाई के अभियान चलायें। अपनी कार्यशैली की ऐसी छाप छोड़ें कि आमजन उन्हें याद करें।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget