राष्ट्रहित में अभूतपूर्व योगदान देकर कुशल कार्य करने वाले बैंक अधिकारी एवं कर्मियों को किया गया सम्मानित।

BIHAR NEWS

रिंकी सिंह।।जमुई(बिहार)।नोटबंदी के दौरान बैंककर्मी द्वारा राष्ट्रहित में किये गए अभूतपूर्ण योगदान के नमन करने हेतू जमुई के शिल्पा विवाह भवन में बैंक अधिकारी एवं कर्मियों को सम्मान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन सम्मानकर्ता समाजसेवी इंद्रजीत गुप्ता सह आईपी गुप्ता के द्वारा किया गया।जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में संजीव कुमार डीडीएम नवार्ड,विशिष्ठ अतिथि मनोज कुमार स्टेट बैंक शाखा प्रबंधक मुख्य बाजार जमुई एवं अजीत कुमार एलडीएम जमुई ने कार्यक्रम का उद्घाटन संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।आगत अतिथियों को सम्मानकर्ता समाजसेवी आईपी गुप्ता के द्वारा बुके और पुष्प भेंट कर स्वागत किया गया।जमुई के शिल्पा भवन में देर शाम आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए बैंक के अधिकारी कर्मचारियों का हौसला बढ़ा रहे थे। 

सम्मान समारोह की शुरुवात राष्ट्रीय गान जन गण मन से शूरु हुआ।इसके बाद स्टार प्लस के टीवी शो कार्यक्रम दिल है हिंदुस्तानी में अपनी जलवा बिखेर चुके जमुई के लाल गायक भवानी पांडेय ने राष्ट्रीय गीत जा कर किया।कार्यक्रम में उपस्थित लोगो ने खूब धमाल मचाया।“तुम दुनिया के नूर हो, चिराग बनकर चमको” संगीत की प्रस्तुती पर दर्शकों ने जमकर तालिया बजायी ,जिसमे हज़ारो की तादात में लोग शिल्पा विवाह भवन में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुचे थे। 

मुख्य अतिथि के रूप में संजीव कुमार डीडीएम नवार्ड ने अपने संबोधन में कहा की एक स्वच्छ समाज से ही स्वस्थ्य समाज का निर्माण होता है।प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नोटबंदी के फैसले के बाद से देशभर के सभी बैंक कर्मियों पर काम का दुगना दबाव पड़ गया था। बैंकों में लंबी-लंबी लाइन थी और जनसमूह इतना कि आम लोगों के साथ-साथ स्वयं कर्मचारी भी परेशान थे। इन परिस्थितियों में कर्मचारियों पर आए दिन आम जनता का गुस्सा फूट रहा था पर हमें उन सभी कर्मचारियों की सराहना करनी होगी जो इस अफ़रा-तफ़री के माहौल में भी लोगों की सेवा में जी जान से लगे रहे। इसके लिए सम्मानकर्ता आईपी गुप्ता जी के प्रति आभार प्रकट किया। 

विशिष्ठ अतिथि मनोज कुमार स्टेट बैंक शाखा प्रबंधक मुख्य बाजार जमुई ने अपने संबोधन में कहा कि पांच सौ और हजार रुपये के नोटों को अचानक चलन से हटाए जाने के बाद देशभर में कई बैंक और एटीएम मशीनाें के बाहर लोगों की लंबी कतारें लग रही है।बैंकों के सामने नकदी की जरूरत को पूरा करने की चुनौतियां थी।इसका सामना करने में पुरुष बैंक कर्मियों का साथ महिला बैंक कर्मियों ने भी दिया है। 

सम्मानकर्ता समाजसेवी आईपी गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि नोटबंदी को सफल बनाने में बैंक अधिकारी एवं कर्मचारियों ने अहम भूमिका निभाई।जमुई जिला समेत देश के लाखों बैक कर्मचारियों ने दिन रात कार्य करके देश की जनता की सेवा जिस जज्बे एवं जुनून के साथ की है उसके लिये वह बधाई के पात्र है। बैंक कर्मचारी रोजाना 14 से 16 घंटे की थका देने वाली सेवा बिना किसी विराम के दे रहे है।उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम एवं लक्ष्य की ओर ध्यान हमेशा सफलता प्रदान कराता है।उन्होंने बेहतर कार्य करने वाले बैंक कर्मियों को सम्मानित किया।उसी के परिणाम स्वरूप आज राष्ट्रहित में किये गए अभूतपूर्ण योगदान के लिए सभी बैंक अधिकारी एवं कर्मियों को में नमन करता हूँ। 

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार मुरली दिक्षीत,सुधांशु लाल एवं गायक भवानी पांडेय ने भी अपने-अपने वक्तव्य से उपस्थित लोगो का संबोधन किया ।इसके उपरांत बैंक ऑफ़ इंडिया जमुई और स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया गिद्धौर के शाखा प्रबंधक ने भी अपनी बातें रखते हुए ऐसे कार्यक्रम के आयोजन के लिए समाजसेवी आईपी गुप्ता जी को धन्यवाद दिया। मौके पर जिले भर के बैंकर्स उपस्थित थे।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget