आरक्षण को खत्म करना संघ और भाजपा का मुख्य एजेण्डा है

आरक्षण

लखन सालवी 
भीलवाड़ा।। संवाददाता ।।  दलित आदिवासी एवं घुमन्तु अधिकार अभियान राजस्थान (डगर) के प्रदेश संयोजक लखन सालवी ने बयान जारी कर कहा कि संघ के पदाधिकारी का एक रणनीति के तहत जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल होना और उसके बाद उसमें अपने एजेण्डे के मुताबिक दलित विरोधी बयान देना संघ और भाजपा की आरक्षण समाप्त करने की नीति का खुलासा करता है। उन्होंने कहा कि संघ व भाजपा सोची समझी साजिश के तहत संघ के पदाधिकारी अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य को जयपुर लिटरेचर फेस्टीवल में भेजा है। 
जिस तरह संघ के इस पदाधिकारी ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में कहा कि लम्बे समय तक आरक्षण का रहना ठीक नहीं है तथा आरक्षण से अलगाववाद को बढावा मिलेगा जो निन्दनीय है। उन्होंने कहा कि संघ शुरू से ही देश में दलितों के खिलाफ बयानबाजी करता आया है और वर्तमान भाजपा सरकार के साथ मिलकर संघ व उसके नेता देश में दलितों व पिछडों को लगातार निशाना बना रहे है। संघ व भाजपा का मुख्य एजेण्डा सत्ता में रहते हुए देश को आरक्षण मुक्त करना हैं। पूर्व में मोहन भागवत ने भी आरक्षण खत्म करने की बात कही थी। इस तरह के बयान संघ और भाजपा की रणनीति और एजेण्डे का खुलासा करते है। 

सालवी ने लिटरेचर फेस्टिवल जैसे आयोजन में जिसमें साहित्यकार, लेखक, स्वतंत्र विचारक की जगह संकीर्ण विचारधारा को प्रदर्शित कर फेस्टिवल का भगवाकरण करने का आरोप लगाया है।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget