सहारनपुर मामले में एसएसपी सुभाष चंद्र दूबे निलंबित

सहारनपुर मामले में एसपी सुभाष चन्द्र दुबे निलंबित ।


नई दिल्ली ब्यूरो @उर्जांचल टाईगर ।। सहारनपुर में हुई हिंसा के बाद योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एसएसपी सुभाष चंद्र दूबे को निलंबित कर दिया है। सस्पेंशन के दौरान दूबे डीजीपी कार्यालय से अटैच रहेंगे। डीएम एनपी सिंह का तबादला कर दिया गया है। डीएम के भी निलंबन की खबर है लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है। जिले में नये डीआईजी, डीएम व एसएसपी की तैनाती कर दी गयी है।
बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में हुई हिंसा को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों को फटकार लगाई है और कार्रवाई करते हुए एसएसपी सुभाष चंद्र दूबे को निलंबित कर दिया है। इस दौरान ये डीजीपी कार्यालय से संबंद्ध रहेंगे।

इस घटना के बाद जिलाधिकारी एनपी सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

के एस इमैनुअल को डीआईजी सहारनपुर, प्रमोद कुमार पांडेय को डीएम सहारनपुर और बबलू कुमार को सहारनपुर का नया एसएसपी बनाया गया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर के बिगड़े हालात को काबू में करने के लिए कई वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर भेजा है। इनमें गृह सचिव मणि प्रसाद मिश्र, एडीजी (ला एंड आर्डर) आदित्य मिश्र, आईजी एसटीएफ अमिताभ यश प्रमुख रुप से शामिल हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला 

5 मई को शब्बीरपुर गांव में दलित और ठाकुरों के बीच संघर्ष में एक की मौत हो गई थी। फिर 9 मई को पुलिस और दलितों के झड़प के बाद 9 जगहों पर हिंसा और आगजनी की गयी थी वहीं 19 मई को इसे मुद्दा बनाकर भीम सेना ने दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन भी किया गया था। इसके बाद मंगलवार को मायावती के दौरे के बाद दलित और ठाकुरों में दोबारा हिंसा के बाद कई लोग घायल हुए थे। जबकि एक की मौत हो गई थी।

Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget