वाराणसी - नगर में यातायात समस्या ले रही विकराल रूप

वाराणसी समाचार

अंडर ग्राउंड केबिल बन रही नगरवासियों  के परेशानी का सबब ।
वाराणसी। नगर के किसी भी कोने में चले जाइये ध्वस्त यातायात व्यवस्था एक विकराल रूप ले चुकी है जिससे बच पाना मुश्किल ही नही नामुमकिन भी है। ऐसा हो क्यों रहा है ये सवाल मानव मन में उत्पन्न होना लाजमी है। इसके पीछे के कारणों को जानना भी आवश्यक है और साथ ही वाराणसी की अधिकतर जनता इसका जवाब जानती भी होगी। इसका मुख्य कारण है नगर में चहुँ ओर हो रहे सडको की खुदाई। ये सडको की खुदाई इस तरह से की जा रही है कि मोहन जोदड़ो या हडप्पा की खुदाई की जा रही हो।

चाहे रेवड़ी तालाब से भेलूपुर मार्ग हो, कमच्क्षा पॉवर हाउस से कमच्क्षा तिराहा मार्ग या कबीरचौरा से बेनियाबाग मार्ग हो। इन सडको की खुदाई कर अंडर ग्राउंड केबल का कार्य काफी दिनों से चल रहा है जो आज तक पूरा नही हुआ, वहीं बिजली विभाग के ओर से इन सडको को एक साथ खोद कर काम किया जा रहा है जिससे नगर की यातायात व्यवस्था एकदम ध्वस्त हो चुकी है जिससे आमजन को समस्यायो का सामना करना पड़ रहा है।

जाम के कारण जनता को सबसे ज्यादा समस्याये गोदोलिया व गिरजाघर की ओर से भेलूपुर आने जाने वाले लोगो को हो रही है जिससे आमजन जाम के झाम में फंसकर रोजाना दो चार हो रहे है और इस भीषण गर्मी में सडक पर तवे पर पड़ी रोटी की तरह सेंक जा रहे है, परन्तु इन सभी बातो से बिजली विभाग या उनके सहयोगी संस्थाओ को कुछ लेना देना नही है। इनका तो हाल बस वहीं है दिन भर चले ढाई कोस की।

इन रास्तो के खराब होने से यातायात का सारा बोझ रथयात्रा से भेलूपुर मार्ग पर पड़ रहा है और उपर से इन रास्तो पर भी खुदाई हो रखी है।

कबीरचौरा से बेनिया मार्ग की दशा भी गम्भीर है जहाँ आये दिन दो चार गिरकर घायल होने के साथ ही कबीरचौरा के इमरजेंसी में नजर आते है।

यहीं हाल बेनिया से लहुराबिर का भी है जहाँ सडक के डिवाइडर के दोनों ओर मोटी मोटी पानी की पाइपो को लगाकर लगभग 5-6 फिट का रास्ता ब्लाक कर दिया गया बचे हुए रास्ते पर ऑटो चालक मनमाने तरीके से ऑटो लगाकर सडक को जाम कर देते है।

प्रधानमन्त्री जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का ये हाल जहाँ केंद्र व राज्य सरकार से सम्बन्धित तमाम नेता व मंत्री आते जाते रहते है परन्तु किसी को भी ये सब दिखाई नही देता। दिखाई दे भी तो कैसे उन्हें जो इस शहर के जनता को ये दिखाना होता है कि सत्ता पक्ष से आये दिन नेता यहाँ की जनता का हाल पूछने आते है, परन्तु नगर का कोई भी जन प्रतिनिधि भी इस ओर शासन प्रशासन का ध्यान आकृष्ट नही कराना चाहता। सब तो छोडिये जनाब स्वयं यहाँ के जिम्मेदार बिजली विभाग के अधिकारी भी इस पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। इतना जरूर कहतें हैं कि फोन पर ही पुछले जाने पर यह कह देते हैं कि अभी मीटिंग में है आप बाद में मिलिये गा
Reactions:

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget