पेड न्यूज से संबंधित प्रकरणों पर हो त्वरित कार्यवाही

पेड न्यूज से संबंधित प्रकरणों पर हो त्वरित कार्यवाही



भोपाल।। पेड न्यूज से संबंधित प्रकरणों में रिटर्निंग आफिसर त्वरित कार्रवाई करें। कार्रवाई के बाद राज्य स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एण्ड मानीटरिंग कमेटी (एम.सी.एम.सी.) को भी जानकारी दें। राज्य स्तरीय एम.सी.एम.सी. की बैठक में पेड न्यूज से संबधित प्रावधानों के प्रभावी क्रियान्वयन के विषय में चर्चा हुई।

बैठक में सदस्य मोती सिंह ने कहा कि संबंधित नगरीय निकायों में प्रसारित एवं प्रकाशित खबरों पर नजर रखी जाये। सचिव राज्य निर्वाचन आयोग श्रीमती सुनीता त्रिपाठी ने कहा कि सभी रिटर्निंग आफिसर्स को इस संबंध में निर्देशित किया जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि अनुसूचित क्षेत्र की 14 नगरपालिका परिषद और 23 नगर परिषद में निर्वाचन होगा। अध्यक्ष पद का उप निर्वाचन 2 नगरपालिका परिषद और 2 नगर परिषद में होगा। अध्यक्ष को पद से वापस बुलाये जाने के लिये 2 नगरपालिका परिषद और एक नगर परिषद में निर्वाचन होगा।

अनुसूचित क्षेत्र के नगरीय निकायों में खण्डवा जिले की नगर परिषद छनेरा, रतलाम जिले की नगर परिषद सैलाना, बैतूल जिले की नगरपालिका परिषद सारनी, नगर परिषद आठनेर एवं चिचोली, झाबुआ जिले की नगरपालिका परिषद झाबुआ, नगर परिषद रानापुर, थांदला, पेटलावद, अलीराजपुर जिले की नगरपालिका परिषद अलीराजपुर, नगर परिषद भाभरा, जोबट, खरगौन जिले की नगर परिषद भीकनगाँव, महेश्वर, मण्डलेश्वर, बुरहानपुर जिले की नगरपालिका परिषद नेपानगर, छिन्दवाड़ा जिले की नगरपालिका परिषद जुन्नारदेव, दमुआ, पांढुरना, सौंसर, नगर परिषद हर्रई, मोहगाँव, सिवनी जिले की नगर परिषद लखनादौन, मण्डला जिले की नगरपालिका परिषद मण्डला, नैनपुर, नगर परिषद निवास, बम्हनी बंजर, बिछिया, डिण्डोरी जिले की नगर परिषद डिण्डोरी, शहपुरा, बालाघाट जिले की नगर परिषद बैहर, शहडोल जिले की नगरपालिका परिषद शहडोल, नगर परिषद जयसिंह नगर, बुढ़ार, अनूपपुर जिले की नगरपालिका परिषद कोतमा, बिजुरी और उमरिया जिले की नगरपालिका परिषद पाली में निर्वाचन होगा।

अध्यक्ष पद का उप निर्वाचन जिला खरगोन की नगरपालिका परिषद सनावद, ग्वालियर की नगरपालिका परिषद डबरा, सतना की नगर परिषद जैतवारा और मुरैना की नगर परिषद कैलारस में होगा। अध्यक्ष को पद से वापस बुलाने के लिये जिला नरसिंहपुर के नगरपालिका परिषद गाडरवारा, मुरैना जिले की नगरपालिका परिषद सबलगढ़ और विदिशा जिले की नगर परिषद शमशाबाद में निर्वाचन होगा। मतदान 11 अगस्त को और मतगणना 16 अगस्त को होगी।

बैठक में उपसचिव राज्य निर्वाचन आयोग  गिरीश शर्मा, संयुक्त संचालक जनसंपर्क  आर.बी. त्रिपाठी, समिति के सदस्य गिरीश उपाध्याय और महावीर सिंह उपस्थित थे।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget