मैगी खाने से एक की मौत 3 की हालत गम्भीर


अनपरा(सोनभद्र)।। वैश्विक स्तर की कम्पनिया अपने उत्पाद को लेकर हमेसा सजग रहती है लेकिन कभी कभी उनके दावे भी फेल हो जाते है। ऐसा ही एक मामला आज अनपरा थाना क्षेत्र के अनपरा तापीय परियोजना के अंतर्गत एक ही परिवार के लोगो के साथ उस वक्त घटी जब वह स्थानीय बाजार से मैगी खरीब कर लाये जिसके खाने से एक 14 वर्षीय बालिका की मौत हो जाती है और चार लोग बीमार हो जाते है। जिन्हें आस पास के लोग परियोजना चिकित्सालय लाते हैं जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक चार लोगो की हालात गम्भीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बताते चले कि बिरजा पुत्र बुद्धू 40 वर्ष निवासी दूबेपुर थाना रायपुर अपने परिवार के साथ अनपरा में रहकर ठेका मजदूरी का काम कर परिवार का भरण पोषण करता था। बिरजा ने बताया कि आज बच्चो की जिद पर कालोनी में स्थित एक प्रतिष्ठित दुकान से मैगी खरीद कर लाया ।
जिसके बनाकर खाने से आरती पुत्री बिरजा 14 वर्ष, अंशु पुत्र बिरजा 8 वर्ष , सुनीता पत्नी बिरजा 35 वर्ष , बिरजा पुत्र बुद्धू 40 वर्ष व चांदनी पुत्री बिरजा 10 वर्ष की तबियत बिगड़ने लगी तो आस पास के लोगो ने सभी को परियोजना अस्पताल पहुचाया जहाँ उपचार के दौरान आरती की मौत हो गयी और परिवार के अन्य सदस्यों की हालत गम्भीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। फ़ूड प्वायजनिंग से पीड़ितों का जिला अस्पताल पहुचने पर चिकित्सको ने तत्काल उपचार शुरू कर दिया। वही इस घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुची पुलिस ने बची मैगी और उसके रैपर को कब्जे में ले लिया और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
इस संबंध में उपचार कर रहे जिला अस्पताल के चिकित्सक का कहना है कि सभी फ़ूड प्वायजनिंग के शिकार मरीजो को 108 नम्बर एम्बुलेंस द्वारा जिला अस्पताल लाया गया है।यहां पर भर्ती तीनो मरीजो की स्थिति सुधार जनक है ।इन लोगो ने बताया कि मैगी परिवार के दो लोगो ने खाया था जबकि परिवार के सभी लोगो इसकी आगोश में समा गये साथ ही खाने के बाद उल्टी दस्त सुरु हो गयी जिसमे 14 वर्षीय बालिका की मौत भी हो गयी।डॉक्टर ने बताया कि ऐसी स्थिति इन्फ़ेक्सन के कारण परिवार के लोग भी उलटी दस्त के शिकार हो जाते है।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget