जमुई - पतौना में भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का अनूठा संगम, महिलाओं का उमड़ा जनसैलाब

जमुई - पतौना में भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का अनूठा संगम, महिलाओं का उमड़ जनसैलाब




जमुई बिहार रिंकी सिंह ।। जमुई के समाजसेवी आईपी गुप्ता जी के पैतृक गांव पतोंना में रक्षा बंधन के शुभअवसर पर आज उत्सव का माहौल देखने को मिला।जमुई जिले के कोने-कोने से आई सैकड़ों बहनों ने प्यारे भैया समाजसेवी आईपी गुप्ता को राखी बांधने पहुची।जमुई में पहला ऐसा कार्यक्रम था,जिसमे 500 सौ महिलाएं एक साथ कार्यक्रम में उपस्थित होकर समाजसेवी आईपी गुप्ता को राखी बांधने पहुँची।

भाई-बहन के पवित्र पर्व रक्षा बंधन के एक दिन पूर्व महिला उत्पीड़न निवारण समिति की संचालिका श्यामा पांडेय के नेतृत्व में महिलाओं ने जमुई के समाजसेवी आईपी गुप्ता जी को राखी बांधने का कार्यक्रम तय कर गुप्ता जी को जानकारी दी।जिसमे समाजसेवी आईपी गुप्ता जी लखनऊ से मुम्बई पहुँचे थे।आनन फानन में उन्होंने फ्लाइट की टिकट ली,और वे मुम्बई से पटना के लिए रवाना हुए।
आज उनके पैतृक गांव जमुई के पतोंना में एक कार्यक्रम आयोजित कर 500 महिलाओं ने दूब,अक्षत,केसर,चंदन का तिलक लगाकर पवित्र पर्व रक्षा बंधन पर राखी बांधकर ईश्वर से कामना की है कि जैसे दूब का अंकुर बो देने पर तेजी से फैलता है और हजारों की संख्या में उग जाता है। उसी प्रकार उनके समाजसेवी भाई का प्रतिभा और उनके सद्गगुणों का विकास हो एवं सदाचार मन की पवित्रता तेजी से बढ़ती जाए। इस मौके पर श्री गुप्ता ने सभी महिलाओं को उपहार स्वरूप एक एक साड़ी भेंट की।
मौके पर श्री गुप्ता ने कहा की रक्षा बंधन भाई-बहन के रिश्ते का पवित्र रिश्ता तो है ही, साथ ही एक संकल्प भी है।जिसमे हमारी बहनों ने हमारी लंबी और स्वास्थ रहने की कामना की है,मेरे जैसे सभी भाई भी अपनी बहन की रक्षा का संकल्प लेकर अपनी बहन की रक्षा कर उनके हर सुख-दुख का भागीदार बने।बहन का नाता प्रेम व स्नेह का होता है। इस रिश्ते में हमारा बचपन कैद होता है, जिसे हमने बे‍फिक्र होकर पूरे आनंद से जिया है।
इस मौके पर सामूहिक भोज का भी आयोजन किया गया।
वही इस मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के रंजीत सिंह, ब्रजेश सिंह, बरहट उपप्रमुख सुरेंद्र तांती, शिक्षक चुनचुन कुमार, शम्भू तांती, चंदन सहित हज़ारो लोग उपस्थित थे।
लेबल:
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget