हाईकोर्ट ने योगी सराकर से पूछा, बच्चों की मौत की असली वजह क्या है बताओ


लखनऊ।। गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद अब हाईकोर्ट ने सराकर से जवाब तलब किया है। अदालत ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए योगी सरकार से 29 अगस्त तक जवाब मांगा है। इससे पहले गोरखपुर डीएम ने अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी थी जिसमें कहा गया था कि बच्चों की मौत के लिए डॉक्टर जिम्मेदार थे जिन पर उनकी जान बचाने का जिम्मा था।मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ा हुआ है और सरकार लगातार मामले पर नजर बनाए हुए हैं। इस बीच लोकेश खुराना व कई अन्य द्वारा हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हुई। इलाहाबाद हाईकोर्ट में मुख्य न्यायधीश डीबी भोसले के साथ न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा ने गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में बच्चों की मौत के मामले में सुनवाई की।हाईकोर्ट ने गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज में बच्चों की मौत पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पूछा कि बच्चों की मौत किस कारण से हुई है।इसके साथ ही कोर्ट ने पूछा है कि प्रदेश सरकार ने इंसेफ्लाइटिस से निपटने के लिए सरकार क्या कदम उठाए हैं। इस याचिका पर अगली सुनवाई अब 29 अगस्त को होगी।

योगी और राहुल गोरखपुर पहुंचेंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को अपने-अपने दौरे पर गोरखपुर में होंगे। भाजपा के क्षेत्रीय प्रवक्ता डॉक्टर सतेन्द्र सिन्हा ने बताया कि मुख्यमंत्री कल अपने एक दिवसीय गोरखपुर दौरे के दौरान स्वच्छ उत्तर प्रदेश-स्वस्थ उत्तर प्रदेश अभियान का शुभारंभ करेंगे।
उन्होंने बताया कि यह अभियान 20 से 25 अगस्त तक हर जिले में चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री इसकी शरुआत अंधियारी बाग मोहल्ले से करेंगे। योगी गोरखपुर के बाढ़ और इंसेफलाइटिस प्रभावित इलाकों में भी भ्रमण करेंगे।
इस बीच, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शनिवार को गोरखपुर जाएंगे। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डाक्टर सैयद जमाल ने बताया कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के प्रकरण को लेकर ही उनका यह दौरा हो रहा है।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget