सिंगरौली-वर्दी की बर्बरता से मानवता हुआ शर्मसार

सिंगरौली-वर्दी की बर्बरता से मानवता हुआ शर्मसार


ब्यूरो सिंगरौली।। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में स्थित बरगावां थाने के वर्दीधारियों ने आरोपी के साथ ऐसी बर्बरता किया जिसे सुनकर सभ्य समाज की रूह कांप जाए। मामले के उजागर होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने तीन आरक्षक को निलंबित कर दिया और थाना प्रभारी को लाईन अटैच कर दिया है।

क्या है मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुग्गालाल वैश्य पिता स्वर्गीय कानताराम वैश्य निवासी डागा बरगवां उम्र 48 वर्ष को  बरगंवा पुलिस ने मंगलवार की रात्रि आरोपी के घर से गांजा बेचने के आरोप पर पकड़कर बरगवां थाने ले आया जहां आरोपी को बरगंवा पुलिस ने पूरी रात्रि जमकर पिटाई की।पिटाई से भी नहीं मन भरा तो आरोपी के गुप्तांग में डंडा डाला दिया जिससे उसकी हालत गंभीर होने लगी। हालत गंभीर होता देख बरगंवा पुलिस ने अपनी करतूत छुपाने के लिए पहले सुग्गालाल को स्थानीय चिकित्सालय में इलाज के लिए ले गए जहां से नेहरु के लिए रेफर कर दिया गया और बाद में नेहरु चिकित्सालय के डॉक्टरों ने सुग्गालाल स्थिति को देखते हुए बनारस के हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया।

क्या कहता है प्रशासन

आप सभी को अवगत कराना चाहता हूँ कि थाना बरगवां में घटित प्रकरण में सुग्गा बैस ग्राम डगा का बनारस मे इलाज चल रहा है और वह अभी तक पूर्णत: स्वस्थ हैं तथा उसके इलाज पर मैं और पुलिस अधीक्षक स्वयं डाक्टरों से संपर्क में रहकर बेहतर चिकित्सा सुविधा हेतु लगातार प्रयास कर रहें हैं।

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में शामिल तीनों पुलिस आरक्षकों को पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल निलंबित कर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जा चुका है , संपूर्ण प्रकरण की जाँच विवेचना एसडीओपी मोरवा द्वारा की जाकर अग्रिम वैधानिक और अनुशासनात्मक कार्यवाही भी की जा रही है।थाना प्रभारी राकेश साहू को तत्काल लाइनअटैच कर विभागीय कार्यवाही भी की जा रही है,थाना बरगवां के बेहतर संचालन हेतु तत्काल नये थाना प्रभारी आरपी सिंह की नियुक्ति कर दी गई है ।
                                                                                         सूर्यकांत शर्मा (अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक)

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget