तारिक़ अनवर ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को कहा ‘अंगूठा छाप’

तारिक़ अनवर ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को कहा ‘अंगूठा छाप’

पटना(बिहार ब्यूरो)।। तीन दिवसीय दौरे पर कटिहार पहुंचे राष्ट्रवादी कांग्रेस के महासचिव और कटिहार के सांसद तारिक़ अनवर ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को अंगूठा छाप कहा है।तारिक ने कहा है कि अंगूठा छाप रक्षा मंत्री के भरोसे देश के रक्षा विभाग का भला कैसे हो सकता है।उन्होंने कहा कि हाल फिलहाल में होने वाले बड़े रक्षा डीलों के लिए वर्तमान रक्षा मंत्री का इस्तेमाल केंद्र सरकार बतौर रबर स्टम्प के तौर पर करना चाहती है।आपको बता दें कि कैबिनेट विस्तार में प्रमोशन पायी निर्मला सीतारमण को देश का नया रक्षा मंत्री बनाया गया है।गौरतलब है कि निर्मला सीतारमण इससे पहले देश की वाणिज्य मंत्री थीं। इंदिरा गांधी जब प्रधानमंत्री थीं तो उन्होंने रक्षा मंत्रालय खुद अपने पास रखा था।यदि इंदिरा गांधी का छोड़ दें तो निर्मला सीतारमण देश की पहली ऐसी महिला हैं जिन्हें रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी है। बताते चले कि 18 अगस्त 1959 को तमिलनाडु के मदुरै में जन्मीं निर्मला ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में एमए की डिग्री ली।जिसके उपरांत उन्होंने ‘जीएटीटी के दायरे में भारत यूरोपीय कपड़ा व्यापार’ में पीएचडी तथा एमफिल किया।
तारिक ने कहा कि जिला, प्रदेश में बाढ़ के ताजा हालात के बाद अगर सरकार किसानों के ऋण माफ़ी पर विचार नहीं करती है तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी देश भर में किसानो के हित के लिए आंदोलन करेगी।
भारतीय रेल के हालात पर जिक्र करते हुए सांसद ने कहा की पहले प्रभु जी ने रेल को फेल किया और अब पीयूष गोयल से भी भारतीय रेल को ज्यादा उम्मीद नहीं है।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget