यशवंत का तंज- PM मोदी ने गरीबी नजदीक से देखी, उनके वित्तमंत्री सभी को गरीबी पास से दिखाएंगे।

उर्जान्चल टाइगर (जो दिखेगा, वो छपेगा)


नई दिल्ली।।भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है। सिन्हा ने नोटबंदी और गिरती जीडीपी के मुद्दे पर सरकार की आलोचना की है।एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि मैं अपने राष्ट्रीय कर्तव्यों में असफल रहूंगा यदि मैंने अभी वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ नहीं बोलूंगा, जिन्होंने अर्थव्यवस्था का यह हाल बना दिया। उन्होंने कहा कि लगातार गिरती जीडीपी और चरमा रही अर्थव्यवस्था के कारण सरकार की मुश्किलें बढ़ रही हैं। 

नोटबंदीगिरते जेडीपी के लिए आग में घी की तरह है।

यशवंत सिन्हा ने नोटबंदी पर सरकार की खूब खिचाई की। उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने गिरती जीडीपी में आग में तेल डालने की तरह काम किया। जीएसटी को भी सही से लागू नहीं किया गया है, जिससे व्यापारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

सभी को गरीब बनाकर छोड़ेगी

यशवंत सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार अपनी नीतियों से सभी को गरीब बनाकर छोड़ेगी। प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि उन्होंने गरीबी को काफी करीब से देखा है, ऐसा लगता है कि अब उनके वित्तमंत्री, जिस तरह से काम कर रहे हैं, वो सभी को गरीबी पास से दिखाएंगे।

अरुण जेटली पर निशाना 

यशवंत सिन्हा ने देश के बिगड़े आर्थिक हालात पर वित्तमंत्री अरुण जेटली पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश में नौकरियां मिल नहीं रही हैं, इन्वेस्टमेंट घट रहा है और जीडीपी भी नीचे जा रही है। 

सिन्हा ने कहा कि जीडीपी अभी 5.7 है, सभी को याद रखना चाहिए कि सरकार ने 2015 में जीडीपी तय करने के तरीके को बदला था।अगर पुराने नियमों के हिसाब से देखें तो आज के समय में 3.7 जीडीपी होती।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget