चोरी से परवल तोडने के आरोप मे दलित युवक की पीट पीट कर हत्या

चोरी से परवल तोडने के आरोप मे दलित युवक की पीट पीट कर हत्या



तहरीर न लिखने पर कोतवाली में कटा हंगामा हाइवे पर लाश रख ग्रामीणों नें किया प्रर्दशन 
मृतक की पत्नी की तहरीर पर चार लोगो के विरूद्ध मामला दर्ज 

दीप शंकर मिश्र"विद्यार्थी" विशेष संवाददाता/ स्टेट व्यूरो चीफ
लखीमपुर धौरहरा कोतवाली क्षेत्र केशवापुर निवासी दलित बुजुर्ग की खेत से परवल तोड़नें के आरोप में उसे मारपीट कर हत्या कर दी गयी ।लाश अारोपी के घर के बाहर से बरामद हुई जिसे लेकर ग्रामीणों के मृतक की पत्नी कोतवाली पहुंची ।जहां कोतवाली के बाहर तहरीर लिखने वालों ने तहरीर लिखने से मना किया तो हंगामा कटा और ग्रामीण लाश ले जाकर सिसैया ढखेरवा मार्ग पहुंचे सड़क पर लास रखकर प्रदर्शन किया ।एक घंटे बाद पुलिस के अश्वासन पर माने ।पुलिस ने मृतक के भाई गहरी की तहरीर पर चार लोगो के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है गांव केशवापुर कलां के दलित सुकई पासी(60) की चोरी से परवल तोड़ने के आरोप में हत्या कर दी गयी ।जिसकी लाश हत्या आरोपी के घर से बरामद हुई ।ग्रामीणों के साथ लाश लेकर पहुंची मृतक की पत्नी सुन्दरी नें जब कोतवाली के बाहर बैठे अर्जीनवीसों से तहरीर लिखानी चाही तो अर्जीनबीसों ने मना कर दिया ।जिसपर ग्रामीण कोतवाली के सामने लास रखकर हंगामा करने लगे ।पुलिस ने समझाने का प्रयास किया तो ग्रामीण लाश को ठेलिया पर लादकर कोतवाली से दो किमी दूर सिसैया ढखेरवा रोड़ पर जा पहुंचे और लास को बीच सड़क पर रखकर प्रदर्शन करने लगे ।मौके पर मय फोर्स पहुंचे एसएसआई हरीश श्रीवास्तव और कस्बा इंचार्ज अरविंद राय के काफी समझाने पर ग्रामीण शांत हुए और हाइवे से हटे ।इस दौरान करीब डेढ़ घंटा हाइवे जाम रहा ।मृतक के भाई गहरी ने तहरीर देकर बताया कि अवधराम शुक्रवार शाम पांच बजे घर से बुलाकर लाया था और तीन अन्य के साथ अवधराम अच्छेलाल बड़कन राधेश्याम निवासी शुक्लावार्ड कस्बा धौरहरा के विरूद्ध हत्या एस सी एसटी का मामला दर्ज कर लिया है ।
मजदूरी कर बच्चों का पेट पालता था सुकई 
केशवापुर गांव निवासी मृतक सुकई मजदूर कर अपने बच्चों का पेट पालता था ।दिन भर मजदूरी करता था ।मृतक की पत्नी सुन्दरी के मुताविक शुक्रवार को भी वह मजदूरी करने की बात कहकर ही हत्यारोपी के साथ गया था ।मृतक के परिवार में उसकी पत्नी सुन्दरी बडी बेटी बसंती 20 नीलम 15 लज्जावती 12 रोशनी 8 और सबसे छोटा बेटा 6साल का है ।बेटियों की शादी और बच्चों का भरण पोषण का जिम्मा मृतक सुकई के कन्धों पर था अब उसकी मौत के बाद उसके परिवार की रोजी रोटी कैसे चलेगी । मृतक सुखई की पत्नी के पास एक बीघा भी जमीन नही।

अर्जीनवीसो ने कराया धौरहरा निघासन सडक जाम
इन्सेट 
परवल चोरी के आरोप मे हुई दलित युवक की हत्या के बाद ।परिजनों समेत सैकड़ो ग्रामीणो की सूकई की मौत की सूचना आग की तरह फैलते ही तमाम लोग धौरहरा निवासी आरोपी अवधराम के घर आ धमकी और लाश लेकर कोतवाली पहुचे। कोतवाली के बाहर दो अर्जीनवीस फरियादो की तहरीर बीस रूपये लेकर लिखते है।मृतक सुखई के परिजन भी दोनो अर्जीनवीसो के पास तहरीर लिखने के लिये उनसे कहा। इन अर्जीनवीसो ने कह कर मना कर दिया कि मैने पूरा घटनाक्रम अपनी आखों से नही देखा जिससे हम तहरीर नही लिखेगे तुम लोगो को जो करना हो वह कर लो। यह बात परिजनों समेत सैकड़ो ग्रामीणो को नगवार गुजरी और वह लाश वह लाश को लेकर दौडते हुये धौरहरा निघासन स्टेट हाईवे जाम करने के लिये भाग पडे ।
पीछे से पुलिस उनको दौड़ती रही और सैकड़ो ग्रामीण लाश को लेकर दौडते रहे । एक घटे तक हाईवे जाम रहा पुलिस और अन्य जन प्रतिनिधियो के हस्तक्षेप के बाद परिजन माने और पीएम के लिये लाश भेजने पर राजी हुये

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget