सांख्यिकी विभाग के बाद अब नासरीगंज के कॉपरेटिव बैंक में साढ़े 10 करोड़ का घोटाला

सांख्यिकी विभाग के बाद अब नासरीगंज के कॉपरेटिव बैंक में साढ़े 10 करोड़ का घोटाला

रोहतास (बिहार) सासाराम भभुआ सेन्ट्रल को-ऑपरेटिव बैंक में साढे 10 करोड़ का घोटाला सामने आया है। यह मामला नासरीगंज शाखा से जुड़ा है। मामला वित्तीय वर्ष 2012-13 का है। मामले के बारे में बताया जाता है कि किसानो को राशि भुगतान के लिए जिला मुख्यालय शाखा से राशि स्थान्तरित की गयी थी। जिसमें से 10 करोड़ 56 लाख 97 हजार की अनियमितता पायी गयी है।
इस पुरे मामले की जांच के लिए कॉपरेटिव बोर्ड ने स्पेशल ऑडिट टीम का गठन कर जांच की गयी तो उसमें तत्कालिक शाखा प्रबंधक विजय सिंह एवं भानु प्रकाश की संलिप्तता पायी गयी थी। लेकिन जांच के दौरान ही तत्कालिक प्रबंधक भानु प्रकाश की मौत हो गयी है। ऑडिट टीम ने वित्तीय वर्ष 2012-13 में पदस्थापित शाखा प्रबंधक विजय कुमार सिंह एवं भानु प्रकाश को दोषी पाया था।
लेकिन भानु प्रकाश की मृत्यु हो जाने के कारण नासरीगंज थाना में सिर्फ विजय कुमार सिंह पर केस दर्ज की गयी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। गौरतलब है की किसानों को अपने धान का पैसा लेने में काफी परेशानी हो रही है। वही सासाराम भभुआ सेन्ट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के एमडी सह जिला सहकारिता पदाधिकारी निकेश कुमार कहते है की कैश रिकवरी की कार्रवाई की जा रही है।
लेबल:
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget