तो अब बीजेपी के करीबी अजय सिंह होंगे एनडीटीवी के नए मालिक


नई दिल्ली।।प्रणव रॉय से न्यूज चैनल एनडीटीवी के नए मालिक बनने जा रहें हैं, अजय सिंह। अजय सिंह वहीं हैं जो एयरलाइंस स्पाइजेट के सह संस्थापक हैं और 2014 की चुनाव में बीजेपी के चुनाव प्रचार की कोर टीम के सदस्य थे। अजय ने ही अब की बार मोदी सरकार... का नारा दिया था। 
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार अजय सिंह और प्रणव रॉय की डील लगभग हो चुकी है। एनडीटीवी के प्रमोटर्स प्रणय रॉय, राधिका रॉय और प्रमोटर संस्था आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड की सीबीआई वित्तीय लेन-देन के एक मामले में जांच कर रही है। 5 जून को सीबीआई ने रॉय दंपति के घर और ऑफिस पर बैंक लोन न चुकाने से जुड़े मामले में छापा मारा था।

40 प्रतिशत शेयर होंगे अजय सिंह के पास 

एमडी अजय सिंह के पास एनडीटीवी के करीब 40 प्रतिशत शेयर होंगे। प्रणय रॉय और राधिका रॉय के पास करीब 20 प्रतिशत शेयर होंगे। बॉम्ब स्टॉक एक्सचेंज के जून 2017 तक के आंकड़ों के अनुसार एनडीटीवी में प्रमोटरों के पास 61.45 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वहीं 38.55 प्रतिशत हिस्सेदारी सार्वजनिक शेयरधारकों के पास है। अजय सिंह एनडीटीवी का 400 करोड़ रुपए का कर्ज का भार भी उठाएंगे। बताया जा रहा है कि कुल सौदा करीब 600 करोड़ रुपये में हुआ है। इस डील 100 करोड़ केल लगभग केश रॉय दंपति को मिल सकता है।

कौन हैं अजय सिंह 

अजय सिंह ने जनवरी 2015 में स्पाइसजेट की कमान संभाली थी। नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार के दौरान अबकी बार मोदी सरकार का नारा अजय सिंह ने ही दिया था। वे अटल सरकार में प्रमोद महाजन के ओएसडी थे। इस दौरान उन्होंने डीडी स्पोट्र्स और डीडी न्यूज को लॉन्च करने में भूमिका निभाई थी।

दिल्ली परिवहन को भी बदला 

अजय सिंह सन् 1996 में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के बोर्ड में रहे थे। उन्होंने डीटीसी को सुधारने का प्लान तैयार किया था। उनके कार्यकाल में डीटीसी बसों की संख्या 300 से 6000 हो गई थी। दिल्ली के सेंट कोलंबा से पढ़े अजय सिंह आईआईटी दिल्ली से बीटेक हैं। उन्होंने कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री ली है और डीयू से लॉ की पढ़ाई की है।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget