बीएचयू बवाल - चीफ प्रॉक्टर ने इस्तीफा दिया, वीसी ने मंजूर किया।

उर्जान्चल टाइगर (जो दिखेगा,वो छपेगा)


यह भी पढ़ें- बवाल के लिए बीएचयू प्रशासन जिम्मेदार- कमिश्नर 

वाराणसी।। काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्राओं पर बीते शनिवार की रात हुए लाठीचार्ज के मामले में नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए चीफ प्रॉक्‍टर ओएन सिंह ने इस्‍तीफा दे दिया है।
विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क अधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि सिंह ने अपना इस्तीफा मंगलवार देर रात कुलपति जी. सी. त्रिपाठी को सौंपा, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।
यह भी पढ़ें- तो क्या वीसी के ईगो के कारण हुआ बीएचयू में बवाल 
मंगलवार को ही कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपी, जिसमें उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया। वाराणसी के कमिश्नर नितिन गोकर्ण ने मुख्य सचिव राजीव कुमार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। रिपोर्ट में उन्होंने विश्वविद्यालय के प्रशासन को दोषी ठहराया है। इस बीच बीएयचू प्रशासन ने इस पूरे मामले की न्यायिक जांच कराने का फैसला किया है। शासन से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, गोकर्ण ने अपनी रिपोर्ट मुख्य सचिव को भेज दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीएचयू प्रशासन ने पीड़िता की शिकायत पर संवेदनशील तरीके से गौर नहीं किया और वक्त रहते इसका समाधान नहीं किया गया। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर वक्त रहते इस मामले को सुलझा लिया गया होता, तो इतना बड़ा विवाद खड़ा नहीं होता।इस घटना की जांच का आदेश दिया गया है।
यह भी पढ़ें - पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन से पहले BHU की छात्राओं का प्रदर्शन।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget