जो कोई भी भाजपा-आरएसएस की विचारधारा के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाएगा उसे मार दिया जाएगा - राहुल गांधी


न्यूज डेस्क।। वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार को बंगलूरू में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गौरी की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि सच कभी खामोश नहीं हो सकता, गौरी हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगी। 
गौरी लंकेश की हत्या के मामले में उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैय्या से मुलाक़ात की और हत्या की जल्द जांच के लिए कहा। मुलाक़ात के बाद उन्होंने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से गुज़ारिश की है कि घटना को अंजाम देने वालों को सज़ा दी जाए। 
पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "ये विचारधार की बात है। जो कोई भी भाजपा और आरएसएस की विचारधारा के ख़िलाफ़ जो भी आवाज़ उठाएगा उसे या तो दबाया जाएगा, पीटा जाएगा, उन पर हमले होंगे या तो उन्हें मार दिया जाएगा। "

कौन थीं गौरी लंकेश

  • पने बेबाक लेखों के लिए जानी जाने वाली
  • गौरी लंकेश कन्नड़ भाषा की साप्ताहिक 'गौरी लंकेश' पत्रिका की संपादक थीं
  • 55 साल की गौरी कन्नड़ पत्रकार और फिल्मकार पी लंकेश की बेटी थीं
  • वामपंथी विचारधारा से प्रभावित गौरी हिंदुत्ववादी राजनीति की मुखर आलोचक थीं

बताया जा रहा है कि वैचारिक मतभेद को लेकर गौरी लंकेश कुछ लोगों के निशाने पर थीं। पिछले साल भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी की तरफ से दायर मानहानि केस में गौरी लंकेश दोषी करार दी गईं थीं। प्रह्लाद जोशी ने 2008 में उनकी पत्रिका में भाजपा नेताओं के ख़िलाफ़ एक ख़बर पर आपत्ति जताई थी।

गौरी लंकेश को करीब से जानने वालों का आरोप है कि एक विचारधारा के खिलाफ आवाज बुलंद करने की कीमत गौरी को चुकानी पड़ी है। बैंगलुरू में गौरी लंकेश के समर्थक हत्या के खिलाफ सड़कों पर उतरे तो सोशल मीडिया पर भी इस हत्या की खूब आलोचना हो रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राहुल ने ट्वीट कर कहा, सच्चाई को कभी खामोश नहीं किया जा सकता...गौरी लंकेश हमारे दिलों में बसती हैं... मेरी संवेदनाएं और प्यार उनके परिवार के साथ हैं... दोषियों को सज़ा मिलनी चाहिए।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget