सिंगरौली-दवा विक्रेता गया जेल,मामला नशीली दवाओं का

सिंगरौली-दवा विक्रेता गया जेल,मामला नशीली दवाओं का


सिंगरौली ब्यूरो।।सिंगरौली की बैढ़न पुलिस ने नशीले पदार्थों के धंधे पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बीते 24 घण्टों के दौरान दो अलग-अलग मामलों में एक मेडिकल स्टोर के संचालक और एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि नशे के इस्तेमाल में आने वाली दवा को बगैर डॉक्टर की पर्ची के कई ज्यादा कीमत पर बेच रहा था। 

पुलिस ने मेडिकल स्टोर से दवाइयों का स्टॉक भी बरामद किया है। दूसरी घटना में पुलिस ने एक युवक को 15 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। हेरोइन की कीमत लाखों रुपये बतायी जा रही है। टीआई बैढ़न मनीष त्रिपाठी ने बताया कि मेडिकल स्टोर के संचालक 35 वर्षीय च्द्रिरका साहू के द्वारा कोडिनफास्फेट युक्त कफ सीरप कहीं अधिक दामों पर बेचने की शिकायत मिल रही थी। मुखबीर के द्वारा सत्यापित करने के बाद लगभग 126 बोतल सीरप के साथ आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। 

कोतवाली प्रभारी मनीष त्रिपाठी के टीम ने 150 रुपए की दर से बेचते पाए जाने पर 136 बाटल नशीली दबा जप्त कर आरोपी को 8 /21/ 22/ NDPS एक्ट तथा 13- औषधि निवेषण अधिनियम का अपराध दर्ज किया गया जिसकी कीमत 13000 है, 

ज्ञात हो के उत्तर प्रदेश सोनभद्र के तार नकली और नशीली दवाओं के कारोबार से जुड़ रहा है एक दूसरी घटना में माजनखूर्द निवासी बृजेश कुमार शाह पुत्र शालिकराम उम्र 25 वर्ष को लगभग 15 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा गया। पूछताछ में पता चला है कि अनपरा निवासी सनुज यादव और रामसजीवन शाह उर्फ मैनेजर के नाम सामने आये हैं जो हेरोइन की आपूर्ति कर रहे हैं। उनकी तलाश भी जारी है।
सूत्र बताते हैं के सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से अमानक दवाओं का सप्लाई सिंगरौली के नवजीवन बिहार में होता है। सूत्र की माने तो सिर्फ एक दूकान में लाखो रुपए का सप्लाई है यदि निष्पक्षता से जांच किया गया तो कई सफेदपोश का नाम सामने आ सकता है जो गरीबोँ की गाढ़ी कमाई बिमारी के नाम पर हजम कर रहे हैं।

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget