वाराणसी में नमामि गंगे जागृति यात्रा का रंगारंग कार्यक्रम


वाराणसी से अजित सिंह।। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू किए गए नमामि गंगे जागृति यात्रा गुरुवार दिनांक 01.09.17 को अपने अंतिम पड़ाव धर्म नगरी काशी आईं जहां उत्तर प्रदेश होमगार्ड वाराणसी के जवानों द्वारा इस के स्वागत में विश्व प्रसिद्ध अस्सी घाट पर एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का नेतृत्व होमगार्ड मंत्री अनिल राजभर होमगार्ड जवानों के द्वारा ऐसे भव्य समारोह का आयोजन पहली बार किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा के संगठनमंत्री सुनील बंसल द्वारा दिप जला कर किया गया। जिसमें डीएम योगेश्वर राम मिश्र, एसएसपी एस.के.भारद्वाज, डी.जी.होमगार्ड एवँ तमाम संस्थाएं नमामि गंगे जागृति यात्रा के कार्यक्रम में भाग लिये। जिसमें छोटे-छोटे बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाया।

पढने के लिए क्लिक करें - निर्मल-अविरल गंगा के लिए सरकार कटिबद्ध- अनिल राजभर


कार्यक्रम में आकर्षण का केंद्र बना मां गंगा धरती पर कैसे लाया गया, जिसको की छोटे-छोटे बच्चों ने अपनी कला के माध्यम से मंच पर दर्शकों के सामने रखा और बताया कि किस तरह से गंगा को प्रदूषित किया जा रहा है। होमगार्ड राज्यमंत्री  अनिल राजभर ने सभी कलाकारों और होमगार्डस के जवानों को ढेर सारी शुभकामनाएं दिया और कहा कि पिछले 15 सालों में इस विभाग के साथ नाइंसाफी की गई अब हमारी सरकार इन पर ध्यान दे रही है और उनके विकास के लिए हर सुविधाएं देने का कार्य कर रही है बहुत जल्द ही होमगार्ड के जवानों की समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा।
पढने के लिए क्लिक करें -  गंगा स्वच्छता अभियान -आदेश नहीं संकल्प की जरुरत है


सुनील बंसल जी ने भी होमगार्डों के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उनको आने वाले समय में अपनी सरकार द्वारा लाभ पहुंचाने का विस्वास दिलाया और कहा कि आप सभी लोग देश की जनता में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिन रात लगे रहते हैं जिसके लिए हम सभी प्रदेशवासी आपके बहुत आभारी हैं कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नमामि गंगे जागृति यात्रा के बैनर तले सुनील बंसल जी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।

"उर्जांचल टाइगर" की निष्पक्ष पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिकमदद करें।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget