शराब के धंधे में लगी 22 गाड़ियाँ होंगी नीलाम

बिहार समाचार


पटना(स्टेट हेड- बिहार)। जिला प्रशासन शराब व्यापार में लगे 22 गाड़ियों की करेगी नीलामी। अगले चरण में होगी गोदाम, दुकानों की नीलामी।

पहले चरण में शराब व्यापार में लगे हुए 5 ट्रक, 13 कार, जीप, वैन एवं 4 मोटरसाईकिल को किया जाएगा नीलाम।

बिहार में शराब बन्दी के बाद शराब माफिया के विरूद्ध की जा रही कार्रवाई के बाद 22 वाहनों को जब्त कर की जाएगी उसकी नीलामी। जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने नीलामी हेतु दैनिक समाचार पत्रों में इस्तेहार जारी कर दिया है।

जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने स्पष्ट किया है कि अगले चरण में अवैध शराब रखने के आरोप में जब्त कुछ गोदाम एवं मकानों की की जाएगी नीलामी। इसके तहत पटना सदर अनुमंडल में 15, पटना सिटी अनुमंडल में 4, दानापुर अनुमंडल में 2 एवं मसौढ़ी अनुमंडल में 1 वाहनों को किया जाएगा नीलाम।

इसके अलावे 20 अन्य वाहनों के मालिकों को नोटिस किया गया है कि क्यों नहीं उनके वाहन को किया जाए नीलाम। जिलाधिकारी ने सभी पुलिस उपाधीक्षकों से यह रिपोर्ट मांगी है कि उनके यहाँ शराब परिवहन में जितने भी वाहन पकड़े गए हैं उसे राज्यसात करने का प्रस्ताव शीघ्र भेजें ताकि आदेश शीघ्र पारित किया जा सके।

दिनांक 06.11.2017 को पूर्वाह्न 10.30 बजे मिलर हाई स्कूल के प्रांगण में होगी जब्त वाहनों की नीलामी। एक ईंट भट्ठा को भी जब्त कर नीलाम करने की चल रही है कार्रवाई।

जब्त वाहनों की आम नीलामी हेतु निर्धारित किया गया है न्यूनतम मूल्य। जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने यह भी स्पष्ट किया है कि अवैध शराब रखने एवं बिक्री करने या शराब की ढुलाई करने में संलिप्त व्यक्तियों पर होगी कानूनी कार्रवाई तथा इसमें संलिप्त वाहनों को जब्त करते हुए एक माह के अन्दर की जाएगी नीलामी।

जिलाधिकारी द्वारा अवैध शराब के व्यापार/निर्माण में संलिप्त लोगों के विरूद्ध लगातार छापामारी करने का दिया गया निर्देश। जिलाधिकारी ने आमजन से अपील की है कि ऐसे मामलों की सूचना दी जाए। अल्प सूचना के आधार पर की जाएगी तुरंत छापामारी।

जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि अवैध शराब के संबंध में तुरंत सूचना उपलब्ध करायें। सूचना प्राप्त होने पर की जाएगी तुरंत कार्रवाई।

Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget