26 अक्टूबर को CM-योगी करेंगे ताजमहल का दीदार

ताजमहल

लखनऊ।।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी विधायक संगीत सोम के ताज महल वाले बयान से किनारा करते दिख रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि ताज महल का निर्माण किसने किया और क्यों किया, महत्वपूर्ण बात यह है कि इसके निर्माण में भारत के मजदूरों ने अपना खून-पसनी बहाया था। साथ ही सीएम योगी ने ताज महल को पर्यटन के नजरिए से बहुत महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए यह सरकार की प्राथमिकता है कि पर्यटकों को सुविधा और सुरक्षा दें।

इसके अलावा यूपी सीएम ने यह भी कहा कि ताज महल को लेकर बीजेपी विधायक संगीत सोम ने जो टिप्पणी की है वह उनके निजी विचार हैं और राज्य सरकार इसका समर्थन नहीं करती। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार राज्य के ऐतिहासिक धरोहरों के पुनरुद्धार के लिए लगातार काम कर रही है और राज्य के प्रत्येक ऐतिहासिक स्मारक को पर्यटन के योग्य बनाया जा रहा है। योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को आगरा दौरे पर जा रहे हैं। वह ताज महल भी जाएंगे और पर्यटन से जु़ड़े एक कार्यक्रम में भी वह शामिल होंगे।

क्या था विवादित ब्यान 

यूपी सरकार अकबर, बाबर और औरंगजेब जैसे कलंक कथा लिखने वाले बादशाहों को इतिहास से निकालने की तैयारी कर रही है। भारत के इतिहास में दर्ज मुगलकालीन बादशाहों के अत्याचारों में विश्वप्रसिद्ध ताजमहल भी शामिल है।- संगीत सोम भाजपा विधायक
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget