आम सहमति से राम मंदिर बनना चाहिए-नकवी

आम सहमति से राम मंदिर बनना चाहिए-नकवी

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी

लखनऊ।। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से हाल ही में गुजरात दौरे पर भाजपा के विकास के दावे को लेकर कटाक्ष किए जाने पर पलटवार करते हुए केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री एवं भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि "विकास का मजाक उड़ाने से विकास का मिजाज़ नहीं बदलता।" इलाहाबाद पहुंचे नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांव-गरीब, किसान, नौजवान को केंद्र बिंदु बना कर "विकास का मिजाज़" बनाया है। "भ्रष्टाचार मुक्त-विकास युक्त" व्यवस्था ही हमारी सरकार का संकल्प है, हमारी सोच है।
नकवी ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद से ही कुछ राजनीतिक दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोस रहे हैं और मोदी को कोसने वालों से जनता कोसों दूर हो गई है।
अपने पैतृक गांव भदारी आए नकवी ने यहां संवाददाताओं से कहा, “दिल्ली की सत्ता के गलियारे में सत्ता के दलालों की नाकेबंदी, लूट लॉबी पर तालेबंदी ने बेईमानी के बाहुबलियों में बौखलाहट पैदा कर दी है। ऐसे लोग हर पल मोदी सरकार को नाकाम करने की कोशिश में लगे हैं।” मंत्री ने कहा, “पिछले तीन सालों में देश का मिजाज विकास और विश्वास का बना है और विकास का मजाक उड़ाने से यह मिजाज नहीं बदलने जा रहा। कोसने वालों और काम करने वालों के बीच प्रतिस्पर्धा चल रही है जिसमें जीत काम करने वालों की ही होगी।” 



उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आर्थिक सुधार, प्रशासनिक सुधार और चुनाव सुधार की ओर बढ़ा है। भारत एक राष्ट्र, एक चुनाव की दिशा में बढ़ रहा है। सरकार चुनाव और राजनीतिक दलों की फंडिंग में पारदर्शिता लाने का प्रयास कर रही है। लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने से जनता पर बोझ घटेगा और विकास के रास्ते रोड़ा हटाने में मदद मिलेगी।’’ 

अयोध्या में राम मंदिर के बारे में नकवी ने कहा, “वहां मंदिर बनना चाहिए.. बेहतर होगा कि आम सहमति से यह हो। हम उच्चतम न्यायालय का निर्णय आने का इंतजार कर रहे हैं।” नकवी ने कहा, ‘‘ हमारी सरकार ने इन पिछले 3 वर्षों में दुनिया की भारत के प्रति सोच और नजरिये में सकारात्मक बदलाव लाया है। दुनिया का हर देश आज भारत को एक मजबूत और उभरती हुई अर्थव्यवस्था मान रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘संप्रग सरकार के दौरान रही लगभग 4.5 प्रतिशत की विकास दर को हमने 3 वर्षों से 7 प्रतिशत के ऊपर रखा है। विदेशी मुद्रा भंडार 37 हजार करोड़ डॉलर पहुंच गया है, 3 वर्षों में विदेशी निवेश 6 हजार करोड़ डॉलर का आंकड़ा पर कर गया है। 

बिचौलियों को खत्म कर जरूरतमंद लोगों के खाते में सीधे 2 लाख करोड़ रुपये पहुंचे हैं, 3 वर्षों में 15 करोड़ से ज्यादा लोगों को जन सुरक्षा योजनाओं में शामिल किया है, 30 करोड़ से ज्यादा नए बैंक खाते खोले गए।’’ नकवी ने कहा कि लगभग 14 हजार गांवों तक बिजली पहुंचाई गई, 2018 तक हर गांव तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य पूरा होगा।

मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार "रिफार्म, परफॉर्म, ट्रांसफॉर्म" के रास्ते "नया भारत" के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ रही है।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget