राजद 8 नवम्बर को नोटबंदी के वर्षगाँठ पर काला दिवस मनाएगी

राजद 8 नवम्बर को नोटबंदी के वर्षगाँठ पर काला दिवस मनाएगी

पटना(स्टेट हेड-बिहार)। आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर राजद ने घोषणा किया है कि आगामी 8 नवम्बर को राज्य के सभी जिलों में नोटबंदी के ‘काले आदेश’ के पहले वर्षगांठ पर राजद विशाल रैली का आयोजन कर लोगों को बताएगी कि इस ‘काले आदेश’ का क्या दुष्प्रभाव देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ा। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने आज छपरा के डोरीगंज प्रस्थान करने से पूर्व कहा कि 8 नवम्बर, 2016 को केन्द्र की सरकार ने नोटबंदी का काला आदेश लागू कर देश की अर्थ व्यवस्था को चौपट कर दिया था। पूरे देश में नोटबंदी के कारण किसान, मजदूर, छात्र, नौजवान, संगठित, असंगठित कामगारों, घरेलू महिलाओं को बड़ी परेशानी उठानी पड़ी थी। लोगों को अपना काम-धंधा छोड़ कर नोट बदलवाने के लिए लंबी-लंबी लाइनों मे दिन-दिन भर खड़ा रहना पड़ा था। कई लोगों ने तो लाइन में ही दम तोड़ दिया था।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि देश का उद्योग-धंधा इस आदेश से तहस-नहस हो गया। हजारों कामगारों का रोजगार छूट गया। मजबूरन उन्हें नौकरी छोड़ कर घर वापसी होना पड़ा। नोटबंदी के आदेश के परिणाम से आप सब भली-भांति वाकिफ हैं और आपको मालूम है कि इस आदेश से देश की जनता ने क्या खोया और क्या पाया। इस काले आदेश का पहला वर्षगांठ 8 नवम्बर को होने वाला है।
लालू प्रसाद ने कहा कि लोगों को अच्छी तरह याद है कि उन्हें इस काले आदेश का क्या खामियाजा भुगतना पड़ा। देश की अर्थव्यवस्था चौपट हुई, घरेलू सकल उत्पाद (G D P) का औसत गिर गया। बेरोजगारी बढ़ी, युवक रोजगार के लिये भटक रहे हैं। महंगाई चरम सीमा पर पहुंच चुकी है, गरीब, किसान, मजदूर बेहाल हैं। दूसरी तरफ अडानी, अम्बानी और उनके जैसे पूंजीपतियों ने भाजपा के काले धन को सफेद किया। नोट बदल कर काले धन को सफेद कर बैंकों में जमा किये गए, बैंकों की स्थिति चरमरा गई है। देश का हर नागरिक बेहाल है।
प्रसाद ने कहा कि राजद अपनी जिमेदारी से पीछे नहीं हटेगा। राजद ने निर्णय लिया है कि आगामी 8 नवम्बर को राज्य के हर जिला में राजद की विशाल रैली होगी और लोगों को याद दिलाएगी की नोटबंदी के काले आदेश के परिणाम स्वरूप देश और देश के आवाम को क्या-क्या खोना पड़ा और आगे इसका क्या दुष्प्रभाव होगा।

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget