बिहार चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स ने निःशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन का किया आयोजन

बिहार चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स ने निःशुल्क मोतियाबिंद ऑपरेशन का किया आयोजन

पटना (स्टेट हेड, बिहार)।। आज पूर्वाह्न में बिहार चैम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज की ओर से श्रीबालाजी नेत्रालय, नाला रोड, पटना में एक निःशुल्क मोतियाबिन्द आॅपरेशन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने किया एवं चैम्बर द्वारा किए जा रहे सामाजिक कल्याण के कार्यों की सराहना की। इस अवसर पर पटना के विधायक नीतिन नवीन एवं अरूण कुमार सिन्हा भी शिविर में सम्मिलित हुए। चैम्बर अध्यक्ष पी.के. अग्रवाल ने बताया कि चैम्बर ने सिर्फ व्यवसायिक हित के कार्यों बल्कि सामाजिक उत्तरदायित्वों के निर्वह्न में भी सदैव आगे बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेता रहा है।
उन्होंने आगे बताया कि इसी क्रम में विश्व दृष्टि दिवस जो दिनांक 12 अक्टूबर 2017 को था, के अवसर पर बिहार चैम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज द्वारा श्री बालाजी नेत्रालय के सहयोग से चैम्बर प्रांगण में एक नेत्र जाॅंच शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर में काफी संख्या में लोगों ने अपने-अपने आंखों का जांच कराया था जिनमें ज्यादातर लोगों को दवा एवं आंखों को सुरक्षित रखने का सलाह दी गई थी परन्तु उनमें से करीब 15 ऐसे आंखों के रोगी थे जिन्हें तत्काल आॅपरेशन की आवश्य्कता थी और वे आर्थिक दृष्टि से कमजोर होने के कारण आॅपरेशन कराने में सक्षम नहीं थे। इसी को ध्यान में रखते हुए चैम्बर ने जांच शिविर में ही वैसे लोगों के आंखों का आॅपरेशन कराने का निर्णय लिया था। अग्रवाल ने बताया कि आज वैसे ही 15 आंखों के रोगियों के मोतियाबिन्द का आॅपरेशन डाॅ.शशि मोहनका एवं उनके टीम द्वारा श्रीबालाजी नेत्रालय, नाला रोड, पटना में कराया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि इस मोतियाबिन्द आॅपरेशन पर हुए सारा खर्च चैम्बर ने अपने माध्यम से किया है। साथ ही रोगियों को दवा एवं चश्मा भी उपलब्ध कराया है। इस अवसर पर चैम्बर अध्यक्ष पी. के.अग्रवाल के अतिरिक्त उपाध्यक्ष एन.के. ठाकुर एवं मुकेश कुमार जैन, कोषाध्यक्ष विशाल टेकरीवाल, महामंत्री अमित मुखर्जी मौजूद थे। चैम्बर के वरीय सदस्यों में पी. के.सिंह, श्री गणेश कुमार खेतड़ीवाल, ओम प्रकाश टिबड़ेवाल, पशुपति नाथ पाण्डेय, सुबोध कुमार जैन, सावल राम ड्रोलिया, किशोर कुमार अग्रवाल, राजेश जैन के साथ-साथ आधार महिला के सहयोगी एम. पी. जैन उपस्थित थे।

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget