मध्य प्रदेश सरकार ने पेट्रोल, डीजल पर वैट दर में की कटौती

मध्य प्रदेश समाचार


भोपाल।। प्रदेश सरकार ने प्रदेशवासियों को दिवाली से पहले तोहफा देते हुए पेट्रोल और डीजल में वैट दर में क्रमश: तीन एवं पांच प्रतिशत की कमी करने की घोषणा की है।
इसके अलावा, राज्य सरकार ने डीजल पर डेढ़ रूपये प्रति लीटर के अतिरिक्त अधिभार को भी समाप्त कर दिया है।यह नई दरें आज मध्यरात्रि से लागू होंगी।
मध्य प्रदेश के विा मंत्री जयंत मलैया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ हुई बैठक के बाद इसकी जानकारी दी।उन्होंने कहा, पेट्रोल पर वैट पहले 31 प्रतिशत था। अब इसे 28 प्रतिशत कर दिया गया है। वहीं डीजल पर वैट 27 प्रतिशत से घटाकर 22 प्रतिशत कर दिया गया है।
मलैया ने बताया कि वैट कम होने से प्रदेश में पेट्रोल अब 1.70 रूपये प्रति लीटर सस्ता मिलेगा, जबकि डीजल अब करीब चार रूपये प्रति लीटर सस्ता मिलेगा।
उन्होंने कहा कि पेट्रोल एवं डीजल दरों में कटौती करने से इस विाीय वर्ष के बचे हुए छह महीनों में करीब 1,000 करोड़ रूपये का राजस्व नुकसान होगा।
इस बीच, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आम जनता और किसानों के हित में पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी करने का यह निर्णय लिया गया है।उन्होंने कहा कि डीजल की कीमतें घटने से माल भाड़ा दरें कम होंगी और वस्तुएॅं सस्ती होंगी।
लेबल:
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget