राजस्थान-मुसलमान लोक गायक की हत्या के बाद गायक परिवार गांव छोड़ने को मजबूर

राजस्थान-मुसलमान लोक गायक की हत्या के बाद गायक परिवार गांव छोड़ने को मजबूर


न्यूज डेस्क।। मुसलमान लोक गायक की हत्या के बाद 25 मंगनियार गायक परिवार गांव छोड़कर भागने को मजबूर हो गया है। मंगनियार गायक डरे हुए है उनको लग रहा है कि उनकी भी जिंदगी खतरे में है।गायक की हत्या का आरोप एक हिंदू पुजारी और उनके साथियों पर है।

राजस्थान के जैसलमेर जिले के दांतल गांव में लोक गायक अहमद खान एक धार्मिक कार्यक्रम में भजन गा रहे थे। अहमद खान लंगा मांगणियार समुदाय से ताल्लुक रखते थे, जो पीढ़ियों से हिंदुओं के धार्मिक कार्यक्रमों और मंदिरों में भजन गाते हैं। पुलिस के मुताबिक पुजारी रमेश सूथार ने गायक के भजन में कुछ गलतियों को लेकर टोका जिसके बाद दोनों के बीच विवाद हो गया।

पुलिस ने कहा कि पुजारी रमेश सूथार और उसके साथियों ने अहमद खान के वाद्य यंत्र तोड़े और उसकी हत्या कर दी।


गांव के राजपूतों पर आरोप है कि उन्होंने आमद खान के परिवार को धमकी दी थी कि अगर उसने एफआइआर करवाई तो अंजाम अच्छा नहीं होगा। इसके बाद परिवार ने खान के शव को चुपचाप दफ़ना दिया था। हालांकि बाद में रमेश सुथार और उसके दो भाइयों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करा दिया। आरोपी रमेश तांत्रिक है। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उसका भाई फरार है।

घटना के बाद मिल रही धमकी की वजह से इन मुस्लिम परिवारों को मजबूरी में अपने घर छोड़ने पड़े। वे जिला प्रशासन के बनाए शिविर में शरण लिए हुए हैं। इन लोगों का कहना है कि वे गांव वापस नहीं जाना चाहते। उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि वह इन्हें किसी दूसरी सुरक्षित जगह भेज दे।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget