पीपापुल ही स्थायी पुल की नींव रखेगा- गोविंद उपाध्या

पीपापुल ही स्थायी पुल की नींव रखेगा- गोविंद उपाध्या


नगवां-चोचकपुर गंगा घाट पर पीपापुल पास होने पर प्रदेश सरकार का आभार जताया। 

धानापुर-चन्दौली। धानापुर विकास मंच की बैठक शुक्रवार को कस्बा स्थित हनुमान मन्दिर परिसर में अपराह्न 1 बजे हुई। जिसमें नगवां-चोचकपुर गंगा घाट पर पीपापुल पास होने पर प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया गया। बैठक में धानापुर विकास मंच के संयोजक एडवोकेट गोविंद उपाध्याय ने कहा कि नगवां-चोचकपुर गंगा घाट पर पीपापुल की स्वीकृति हमारे आन्दोलन की सफलता पूर्वक प्रथम सोपान तक पहुँचने की स्वर्णिम ऐतिहासिक और अविस्मरणीय पल है। इसके लिए प्रदेश सरकार के मुखिया, क्षेत्रीय सांसद और विधायक बधाई के हक़दार हैं। पीपा पुल स्थाइ पुल की नींव का पहला पत्थर शाबित होगा। पीपापुल की लड़ाई सन 2015 से धानापुर विकास मंच के बैनर तले लड़ी जा रही थी। पीपापुल बनने से गाज़ीपुर जनपद की दूरी महज आधी हो जाएगी। चंदौली और गाज़ीपुर दोनों जनपदों में सुगमता पूर्वक आवागमन होगा। हमें धानापुर में तहसील व मुंसिफ न्यायालय की स्थापना तक लगातार संघर्ष करते रहना है।

डा० राम अनुज यादव ने कहा कि विकास के मूलभूत संसाधन के लिये हमारी मांगे मानी जानी चाहिए। हमारे लोगों की परेशानियों का हल तहसील, पुल और न्यायालय के साथ धानापुर को केंद्र में रखते हुए योजना बनाने की आवश्यकता है।

युवा पत्रकार एम. अफसर खान सागर ने धानापुर के ऐतिहासिक गौरव से जोड़कर बताया कि सत्तर सालों में राजनीति के कारण हम विकास से वंचित रहे हैं। अब धानापुर विकास मंच ने दलगत भावनाओं से परे जाकर धानापुर को केन्द्र में रखकर बनने के बाद लड़ाई का परिणाम अब मिलने लगा है। सोशल मीडिया के बेहतरीन इस्तेमाल का नमूना यह आन्दोलन है। मैं इसके लिए प्रदेश सरकार व यहां के सियासी रहनुमाओं का दिल की गहराई से शुक्रिया अदा करता हूँ और मुबारकबाद पेश करता हूँ।


देवमूर्ति उपाध्याय ने विकास मंच की मांग पर प्रथम कड़ी की स्वीकृति का अभिनंदन करते हुए कहा कि धानापुर प्रस्तावित तहसील क्षेत्र में किसानों, व्यापारियों व मजदूरों के लिये मन्डी समिति भी बनाने की आवश्यकता है। कृषि व किसानों के उत्थान के लिए काम करने की आवश्यकता है। 

वक्ताओं में डा० अजित सिंह, डॉ० अरविन्द मिश्र, राधेश्याम आदि ने विचार व्यक्त किया। अध्यक्षता कमलाकांत मिश्र ने और संचालन मिथिलेश यादव ने किया।
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget