बिहार-जहरीली शराब पीने से 5लोगों की मौत,आठ पुलिस अधिकारी निलंबित

बिहार समाचार


पटना से मुकेश कुमार।। बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध के बावजूद रोहतास जिले में जहरीली शराब पीने के बाद शनिवार को पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर है। जिला पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, दानवर गांव में पांच लोगों की मौत हुई है। इस मामले में आठ पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय संजीव कुमार सिंघल ने आज बताया कि मृतकों में दनवार गांव निवासी कमलेश सिंह, हरिहर सिंह, धनजी सिंह और उदय सिंह शामिल हैं ।

उन्होंने बताया कि सभी शवों को पोस्टमार्टम में लिए जिला मुख्यालय सासाराम स्थित सदर अस्पताल भेजा गया है ।साथ ही गंभीर रूप से बीमार दो अन्य व्यक्तियों रवि सिंह  और अशोक पंडित को इलाज के लिए जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

सिंघल ने बताया कि इस मामले की जांच शाहाबाद प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक मोहम्मद रहमान के नेतृत्व में की जा रही है । कर्तव्यहीनता के आरोप में कछवा थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार, सहायक निरीक्षक सुरेंद्र कुमार तिवारी एवं विरेंद्र कुमार राय, सहायक अवर निरीक्षक दिलीप कुमार पासवान, रामअवतार राम, पंकज कुमार झा तथा सिपाही विनोद कुमार सिंह एवं विजेंद्र मुखिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है तथा विक्रमगंज अनुमंडल पुलिस अधिकारी नीरज कुमार एवं अंचल निरीक्षक अनिल कुमार से जवाब तलब किया गया है ।

सिंघल ने बताया कि इस हादसे से गुस्साए स्थानीय लोगों ने सुबह दनवार-नासरीगंज मुख्य मार्ग को जाम कर दिया था, लेकिन समझाने बुझाने के बाद उन्होंने जाम समाप्त कर दिया।

रोहतास के जिलाधिकारी अनिमेष कुमार पराशर ने बताया कि उस क्षेत्र के उत्पाद निरीक्षक को निलंबित किए जाने तथा उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की अनुशंसा मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के प्रधान सचिव से की गयी है ।

उन्होंने बताया कि रोहतास के सहायक उत्पाद आयुक्त किशोर कुमार शाह से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है । संतोषजनक जवाब नहीं मिलने उनके भी निलंबन के साथ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जायेगी ।

जिलाधिकारी ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है जिसमें से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । गिरफ्तार लोगों के पास से कुछ शराब की बोतलें भी जब्त की गयी हैं।

Labels:
Reactions:

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget