पढ़िए-राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का वह बयान जिससे BJP में मचा है 'कोहराम'

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का वह बयान जिससे BJP में मचा है 'कोहराम'

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने बयान से एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका दिया है। दरअसल, बीजेपी एक ओर केरल की स्वास्थ्य व्यवस्था की खिल्ली उड़ा रही है तो वहीँ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केरल की स्वास्थ्य व्यवस्था और शि‍क्षा के मॉडल की प्रशंसा की है। बता दें कि बीजेपी के कुछ दिग्गज नेता और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में केरल की स्वास्थ्य व्यवस्था की आलोचना की थी।

रामनाथ कोविंद ने कहा, ‘‘दिल्ली और मुंबई और अन्य शहरों में कोई भी अस्पताल या व्यावहारिक रूप से कोई सरकारी या कॉरपोरेट कार्यालय मलयाली कर्मचारी के योगदान के बगैर सुचारु ढंग से काम नहीं कर सकता।’ भारत के विकास में मलयाली समुदाय की भूमिका की प्रशंसा करते हुए कोविंद ने कहा, ‘यह कई तरीकों से सच है। तटीय राज्य होने के नाते केरल ने दूसरे देशों और संस्कृतियों के साथ भारतीय संबंध में अगुवा की भूमिका निभायी है। यह व्यापार के मोर्चे पर अव्वल रहा है।’ उन्होंने कहा कि मलयाली प्रवासी समुदाय कई खाड़ी देशों के श्रमिक बल का बैकबोन है।

समारोह को संबोधित करते हुए कोविंद ने इस तटीय राज्य की ‘असामान्य एवं महत्वपूर्ण पहचान’ के बारे में बात की। साथ ही केरल से संबंध रखने वाले प्रवासी भारतीयों के बारे में बात करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि वे केरल और भारत के विकास में मदद के लिए पैसे भेजते हैं।

राष्ट्रपति ने केरल हाई कोर्ट के डायमंड जुबली फंक्शन में भाग लिया। इस दौरान दिए गए उनके बयान से बीजेपी ज्यादा खुश नहीं होगी क्योंकि बीजेपी के नेता राइट विंग के कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों को लेकर लगातार केरल सरकार पर हमलावर है। ऐसे में तारीफों के यह शब्द उन्हें चुभ सकते हैं।

राष्ट्रपति के इस बयान पर मचा 'कोहराम’

आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कर्नाटक विधानसभा के 60वीं सालगिरह पर संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा था कि टीपू सुल्तान अंग्रेजों के खिलाफ जंग लड़ते हुए शहीद होने वाले योद्धा थे। कर्नाटक सरकार साल 2015 से 10 नवंबर को टीपू सुल्तान की जयंती मना रही है, लेकिन इस साल इसका विरोध तेज हुआ है। बीजेपी इसका कड़ा विरोध कर रही है। राष्ट्रपति के बयान के बाद बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने टीपू सुल्तान को हत्यारा करार दिया है। साथ ही कोविंद के इस बयान से राजनीति में भूचाल आया था।

Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget