बिहार की बेटी आज नीदरलैंड में गुनगुनाएंगे भोजपुरी लोकगीत, बिहार का नाम करेंगी रौशन

उर्जांचल टाइगर (जो दिखेगा,वो छपेगा)


पटना(बिहार ब्यूरो)।आरा की रहने वाली लोक गायिका चंदन तिवारी रविवार को नीदरलैंड की राजधानी हेग में आयोजित संगीत महोत्सव भूंजल भात में अपनी प्रस्तुति देगी। हेग और उससे सटे शहर एम्स्टरडम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकारों के साथ होनेवाले इस संगीत समारोह में भारत से लोकगायिका चंदन तिवारी प्रतिनिधित्व कर रही हैं। वे एक सप्ताह से एम्स्टरडम में हैं और इसके लिए वहां के मशहूर बैंड बाईसेको के कलाकारों साथ अभ्यास कर फ्यूजन गीतों की तैयारी की है।
चंदन तिवारी इस खास आयोजन में बाईसेको बैंड के कलाकारों के संग संगीत की प्रस्तुति देंगी। इस कार्यक्रम में चंदन तिवारी पुरबिया उस्ताद महेंदर मिसिर, भिखारी ठाकुर आदि के गीतों की प्रस्तुति के साथ ही साथ ही गांव में शादी ब्याह में गाये जानेवाले गीतों की भी प्रस्तुति नए अंदाज में करेंगी।
इसके साथ ही गिरमिटिया समुदाय के बीच मशहूर और उनसे जुड़ाव रखने वाले पलायन की पीड़ा और उससे जुड़े प्रेम के गीत का खास गायन करेंगी। चंदन ने बताया यहां आकर ही मालूम हुआ कि भारत के लोकसंगीत में जो कुछ हो रहा है, उस पर यहां के कलाकार श्रोता, दोनों बारिक नजर रखते हैं इसलिए यहां आते ही फरमाइशी गीतों की लिस्ट भी थमाई गई।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget