सिपाही भर्ती परीक्षा में करने जा रहे थे बड़ा कारनामा,बिगड़ गया खेल, संचार उपकरण के साथ 19 लोग गिरफ्तार

उर्जान्चल टाइगर (जो दिखेगे,वो छपेगा)

पटना(बिहार ब्यूरो)।सूबे के जहानाबाद पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है।जहानाबाद पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा में चीटिंग की प्लानिंग कर रहे 19 लोगों को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ पुलिस ने परीक्षा शरू होने से पहले ही पकड़ लिया। परीक्षा में चीटिंग करने से पहले ही जहानाबाद पुलिस को बीती रात भनक लग गयी थी कि परीक्षा में धांधली करने वाला एक गिरोह जिला में सक्रिय है और वह परीक्षार्थियों से सेटिंग कर रहा है।
इस बात की सूचना मिलने पर एसपी ने एक स्पेशल टीम का गठन कर पहले तीन लोगो को धर दबोचा और उनसे कड़ाई से पूछताछ की गयी।प्राप्त सूचना के आधार पर बाद में मखदुमपुर इलाके से 15 लोगों को पकड़ा गया।पकड़े गए लोगों के पास से संचार डिवाइस लगी दस गंजियां, 12 मोबाइल और शैक्षणिक दस्तावेज बरामद की गयी है। वहीं पुलिस ने मुरलीधर उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र से एक अभ्यर्थी को गंजी लगे संचार डिवाइस के साथ पकड़ा।


पुलिस की इस कार्रवाई से एक ओर जहां सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की एक बड़ी प्लानिंग पर पानी फिर गया। वहीं दूसरी ओर फर्जीवाड़े के एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है।इस बाबत एसपी मनीष कुमार ने बताया कि शनिवार की संध्या गुप्त सूचना प्राप्त हुयी कि 15 अक्टूबर को होने वाले सिपाही भर्ती परीक्षा में संचार डिवाइस के माध्यम से कदाचार करने हेतु संचार डिवाइस सप्लाई की जानी है। इसी सूचना के आलोक में एक टीम गठित कर आवश्यक करवाई करने का निर्देश दिया गया था।इसके बाद गठित टीम के सदस्यों ने जहानाबाद से मखदुमपुर जा रहे एक बाइक पर सवार तीन लोगों को धर दबोचा।

दबोचे गए अन्नू कुमार उर्फ़ अंकित कुमार, शैलेश कुमार और विशाल कुमार उर्फ़ मुकद्दर, तीनों मखदुमपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले बताये जाते हैं।जब तलाशी ली गयी तो तीनों के पास से कई परीक्षार्थियों के शैक्षणिक दस्तावेज बरामद हुए।पुलिस ने जब उन तीनों से सख्ती से पूछताछ की तो बताया कि 15 अक्टूबर को होने वाले सिपाही भर्ती परीक्षा के पहले जहानाबाद के हवाई अड्डे के पास कुछ लोगों को संचार डिवाइस देनी है।इसके बाद पुलिस ने अपना जाल बिछाया और परीक्षा शुरू होने से पहले रविवार की सुबह करीब 7 बजे जहानाबाद के हवाई अड्डे से 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया।


गिरफ्तार लोगों के पास से पांच मोटरसाइकिल, 12मोबाइल, दस पीस गंजी में लगा संचार डिवाइस सहित कई परीक्षार्थियों के शैक्षणिक दस्तावेज बरामद हुए हैं। एसपी ने बताया कि इस पूरे मामले में और भी जगहों पर छापेमारी की जा रही है।वहीं उन्होंने प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को साफ इनकार किया है।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget