उप्र सरकार ने राहुल को अमेठी यात्रा की अनुमति नहीं दी

उप्र सरकार ने राहुल को अमेठी यात्रा की अनुमति नहीं दी


लखनऊ। अमेठी जिला प्रशासन ने कानून एवं व्यवस्था का हवाला देते हुए स्थानीय सांसद और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके निर्वाचन क्षेत्र के दौरे की अनुमति नहीं दी और उनसे दौरे का कार्यक्रम फिर से निर्धारित करने को कहा है। प्रशासन ने कानून व्यवस्था को आधार बनाते हुए राहुल की यात्रा की अनुमति नहीं दी। कांग्रेस ने इस कदम की आलोचना की है।

अमेठी जिला प्रशासन की ओर से जिला कांग्रेस प्रमुख को भेजे गये पत्र में कहा गया है कि कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए अधिकांश पुलिस बल ड्यूटी पर होगा, इसलिए शांति कायम रखने में काफी असुविधा होगी। इसलिए आग्रह है कि इस दौरे का कार्यक्रम पांच अक्तूबर के बाद किसी भी तारीख के लिए पुनर्निर्धारित किया जाए। पत्र पर अमेठी के जिलाधिकारी योगेश कुमार और पुलिस अधीक्षक पूनम के दस्तखत हैं। इसमें कहा गया कि एक पत्र के जरिए सूचित किया गया कि सांसद राहुल गांधी का दौरा चार से छह अक्तूबर के बीच प्रस्तावित है। हालांकि पांच अक्तूबर को कई जगहों पर दुर्गा पूजा एवं दशहरे का समापन होता है।


पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता अखिलेश सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार राहुल को अमेठी जाने से रोकने के हथकंडे अपना रही है। उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश सरकार को आशंका है कि राहुल जनता से सीधे तौर पर जुडे़ मुद्दे उठाएंगे। भाजपा भयभीत है। सिंह ने कहा कि सरकार को शायद चिन्ता है कि राहुल के दौरे से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और स्मृति ईरानी की दस अक्तूबर को प्रस्तावित अमेठी यात्रा पर ग्रहण लग सकता है। उन्होंने कहा कि चार अक्तूबर तक आम तौर पर सभी त्यौहार समाप्त हो जाते हैं।
Labels:
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget