भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज चंचल तिवारी की बड़ी कार्यवाही से विभाग में हड़कम्प

भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज चंचल तिवारी की बड़ी कार्यवाही से विभाग में हड़कम्प



विशेष संवाददाता 
दीप शंकर मिश्र"दीप"
विशेष संवाददाता लखनऊ ।।
भ्रष्टाचार    के खिलाफ ईमानदारी से कार्य करने वाली योगी सरकार की मंशा के अनुसार प्रदेश के कर्तव्य निष्ठ व ईमानदार अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज चंचल तिवारी ने भ्र्ष्टाचार मे लिप्त 276 पंचायत सचिवों के निलंबन की कार्यवाही करते हुये प्रदेश के 44 ग्राम प्रधानों के अधिकार सीज करने के आदेश देकर विभाग मे अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही से विभाग में हड़कम्प मच गया है ।
अपर मुख्य सचिव चंचल तिवारी ने बताया की गाँव के विकास कार्यों में गड़बड़ी पाये जाने पर इसी प्रकार कारवाही होती रहेगी । जानकारी देते हुये चंचल तिवारी ने बताया कि 267 पंचायत सचिवों में गम्भीर रूप से दोषी पाये गये 204 पंचायत सचिवों से एक करोड़25लाख रुपये की वसूली तथा 77 पर वसूली के साथ मुकदमा दर्ज करने का भी आदेश दिया गया है । इस सम्बंध में जानकारी देते हुये चंचल तिवारी ने बताया जांच मे 71 ग्राम प्रधान भी आर्थिक मामले में दोषी पाये गये है इनसे 1करोड़ 84 लाख रुपये की वसूली के आदेश के साथ गम्भीर रूप से दोषी पाये गये 44 ग्राम प्रधानों के अधिकार सीज कर 8 ग्राम प्रधानों को पद मुक्त कर दिया गया है । 
एक प्रश्न के उत्तर में ईमानदार अपर मुख्यसचिव पंचायतीराज चंचल कुमार तिवारी ने बताया कि मिश्रा जी सरकार की मंशा के अनुसार विभाग में ईमानदारी से कार्य करने पर प्रोत्साहित किया जायेगा और सराहनीय कार्य करने वाले लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है । परन्तु भृष्टाचार बर्दाश्त नही होगा।
Reactions:

टिप्पणी पोस्ट करें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget