नगर निकाय चुनाव में लगे पुलिस बल को एसपी ने पढ़ाया कर्तव्य का पाठ


निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव हेतु मातहतों को दिया दिशा निर्देश। 
चन्दौली।। नगर निकाय निर्वाचन के तीसरे चरण के मतदान को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु डीएम चन्दौली हेमन्त कुमार व पुलिस अधीक्षक चन्दौली संतोष कुमार सिंह के द्वारा सोमवार को पुलिस लाईन चन्दौली में जनपदीय पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ मिटिंग की गयी, जिसमें मतदान के दौरान पुलिस बल को चौकन्ना एवं मुस्तैदी से निष्पक्ष काम करने का हिदायत दिया गया। 
ब्रिफिंग में एसपी संतोष कुमार सिंह ने चुनाव से सम्बंधित समस्त तैयारियाँ पूर्ण कर लिए जाने के निर्देश दिया। समस्त पोलिगं बूथों पर भ्रमण के दौरान पायी गयी कमियों को दूर करने तथा सम्बंधित को उससे अवगत कराने के भी निर्देश दिये गये तथा सभी से चुनाव के दौरान अपनी ड्यूटी को निष्ठापूर्वक, तत्परता से करने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि हम सबका प्रमुख दायित्व शान्तिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से चुनाव प्रकिया को सकुशल सम्पन्न कराना है आप सब पूरी तरह से इस हेतु तैयार हो जायें, इसके साथ ही साथ मतदान केन्द्र पर अगर कोई समस्या आती है तो तत्काल सम्बन्धित अधिकारी अथवा मुझे अवगत करायेगे । हम सभी को मिलकर मतदान शान्तिपूर्वक एवं निष्पक्ष रुप से पूर्ण कराना है, चुनाव में किसी भी प्रकार की शिथीलता माफ नही की जायेगी। मतदान केन्द्र पर किसी के साथ दुरव्यवहार नही करेंगे एवं फर्जी तरीके से वोट डालने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे। अपर पुलिस अधीक्षक सदर ने सभी से आदर्श आचार संहिता का पालन अक्षरशः करने तथा करवाने की बात कही। मतदान केन्द्र पर मतदान हेतु आने वाले लोग अन्दर मोबाइल लेकर नही जायेगे और ना ही वहाँ पर लगने वाले एजेन्टों के पास मोबाइल होगा। समस्त मतदान केन्द्रों पर विडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी की व्यवस्था की गई है। पुलिस अधीक्षक ने मतदान में लगे सभी कर्मियों को ड्यूटी पर समय से पहुँचने एवं मतदान के बाद मतपेटिका को जमा कराने के बाद ही अपनी ड्यूटी से हटने सम्बन्धित आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।


इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक सदर, अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन, क्षेत्राधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी चकिया, सहित जनपद के समस्त थाना प्रभारी/थानाध्यक्ष व जनपद के समस्त थानों से उपनिरीक्षक आरक्षी, पी0ए0सी0, होमगार्ड, महिला उप नि0 व महिला आरक्षी तथा जनपद गाजीपुर से आये समस्त उप नि0 व आरक्षी उपस्थित रहे।

Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget