नोटबंदी का फैसला भजपा का मास्टर स्ट्रोक!

नोटबंदी

नई दिल्ली।।आठ नवंबर को एंटी ब्लैकमनी डे की थीम पर आधारित एक वीडियो भाजपा पार्टी की ओर से जारी किया गया  है। इस वीडियो के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी ने विपक्ष पर चुटकी लेने की कोशिश की है। भाजपा के मुताबिक, नोटबंदी की सबसे तगड़ी मार पड़ी है। वीडियो में एक महिला नेता को नोटबंदी से विचलित और आक्रोशित दिखाया गया है, उसके हेयरस्टाइल से लेकर चेहरा और संकेत बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती से मिलता जुलता है। इस वीडियो में महिला के पीछे किताबों की अलमारी है और मेज पर दो हाथी। महिला नोटबंदी के विरोध में बोल रही है। उसे अफसोस है कि उसके पास जो कुछ सैकड़ों करोड़ रुपए थे, वो नोटबंदी की भेंट चढ़ गए। इस वीडियो में ये महिला एक जगह ये भी कहती दिखती है कि अरे छोड़ो ये देशभक्ति और जाकर स्टेशन पर चाय बेच।
ज्ञात हो कि 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि आज रात बारह बजे से 500 और हजार रुपए के नोट चलन से खत्म हो जाएंगे। नोटबंदी के फैसले को जहां बीजेपी अपना मास्टर स्टेरोक बताती आई है वहीं विपक्षी दल नोटबंदी को देश और गरीबों के लिए महामारी बता डाला।

इससे पहले मंगलवार को नोटबंदी की पहली वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मीडिया को संबोधित किया। जेटली ने कहा कि नोटबंदी भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था। जेटली ने कहा कि नोटबंदी एकमात्र हल था और इससे सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी, ऐसा नहीं है। लेकिन इससे अजेंडा बदला है। नोटबंदी की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा इससे आतंकी गतिविधियों का वित्त पोषण कम हो गया है और फर्जी कंपनियों की पहचान हुई है।

लेबल:
प्रतिक्रियाएँ:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget