व्यापम घोटाला - CBI के आरोप पत्र में CM शिवराज को 'क्लीन चिट'

व्यापम घोटाला

भोपाल ब्यरो।।व्यापमं घोटाले में आरोपों से घिरे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और उनकी पार्टी भाजपा के लिए राहत भरी खबर है। सीबीआई की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में शामिल 490 आरोपितों में शिवराज का नाम दर्ज नहीं है। मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाले का मामला लंबे अरसे तक सुर्खियों में रहा।

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापम मामले में सीबीआई की ओर से क्लीनचिट मिलने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मीडिया के सामने बयान दिया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने कहा, “हम क्लीन थे तो चिट मिलनी ही थी, सच सामने आना ही था।”

मंगलवार को सीबीआई ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस मामले में सीबीआई ने एक तरह से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को क्लीन चिट दे दी है, क्योंकि हार्ड डिस्क वाले मामले में शिवराज का कोई जिक्र नहीं है।

माना जा रहा है कि सीबीआई के तथ्यों से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बड़ी राहत मिलेगी, जो अगले साल विधानसभा चुनाव का सामना करेंगे। विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष दाखिल अपने आरोपपत्र में एजेंसी ने कहा कि मध्य प्रदेश व्यवसायिक परीक्षा मंडल के एक अधिकारी नितिन महिंद्रा से बरामद हार्ड डिस्क ड्राइव के मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा कराए गए फारेंसिक विश्लेषण से साफ हुआ है कि उनमें कोई ऐसी फाइल नहीं स्टोर थी जिसमें 'सीएम' अक्षर थे।

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget