मारीसश के अप्रवासी भारतीयों को कारोबार के लिये उ प्र आमंत्रित करंगे प्रदेश के प्रथम ईमानदार सन्याशी मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ

मारीसश के अप्रवासी भारतीयों को कारोबार के लिये उ प्र आमंत्रित करंगे प्रदेश के प्रथम ईमानदार सन्याशी मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ

दीप शंकर मिश्र"विद्यार्थी"विशेष संवाददाता

लखनऊ।। मारीसश मे अप्रवासी सम्मेलन के मुख्य अतिथि होंगे उप्र के प्रथम ईमानदार सन्याशी मुख्यमन्त्री योगी आदित्य नाथ आंग्रेजो की गुलामी के दिनों मे उत्तर प्रदेश व बिहार के लोगों के एग्रीमेंट कर मजदूरी के लिये मारीसश ले जाये गये यही लोग वहाँ भारतीयअप्रवासी कहलाये जिनकी आज वहां पर बड़ी भागीदारी है इन्ही लोगों के द्वारा वहाँ अप्रवासी सम्मेलन आयोजित किया जाता है । इसबार के सम्मेलन मे भारत देश के गौरव व ईमादार सन्याशी मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ वहां अप्रवासी सम्मेलन के मुख्य अतिथि होंगे ।मुख्यमन्त्री की इस यात्रा ने सामाजिक सांस्कृतिक महत्व के साथ पूंजी निवेश की सम्भावनाओं के वातावरण का कार्यक्रम तैयार कर माहौल को देखते हुये वहाँ अप्रवासी भारतीयों को उत्तर प्रदेश कारोबार के लिये आमन्त्रित करेंगे । 
आज मारीसश के अप्रवासी यहाँ अपने लोगों की तलाश मे आते है आज के दिन वहाँ भारतीय प्रवासियों की सत्ता शासन मे भी अच्छी हिस्सदारी हो गयी है । मुख्य मन्त्री योगी आदित्यनाथ की इस यात्रा की काफी सराहना की जा रही है मुख्यमन्त्री के साथ बिहारी के निवासी केन्द्रीय मन्त्री गिरिराज सिंह भी गये है । प्रत्येक वर्ष आयोजित होने वाले मारीसश के इस अप्रवासी सम्मेलन मे केन्द्रीय विदेश मंत्रालय की भागी दारी रहती थी।
यह प्रथम अवसर है जो भारत के वह भी उप्र के प्रथम ईमानदार सन्याशी मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ को प्रथमबार मुख्य अतिथि के रूप मे मारीसश के भारतियोंअप्रवासी सम्मेलन के मुख्यअतिथि के रूप मे आमन्त्रित किया गया है ।
Labels:
Reactions:

Post a Comment

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget