NTPC हादसा- PM मोदी,CM योगी और NTPC ने किया मुआवजे का एलान

NTPC हादसा

नई दिल्ली।।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रायबरेली में एनटीपीसी संयंत्र दुर्घटना पर आज गहरा दु:ख प्रकट किया और इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो..दो लाख रूपये तथा घायलों को 50..50 हजार रूपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की मंजूरी दी ।

प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘ रायबरेली में एनटीपीसी संयंत्र में दुर्घटना से काफी दुखी हूं । मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं । मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं । स्थिति पर करीबी नजर रखी जा रही है और अधिकारी सामान्य स्थिति की बहाली सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं । ’’ प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तरप्रदेश के रायबरेली में एनटीपीसी संयंत्र में दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजन को दो..दो लाख रूपये तथा घायलों को 50..50 हजार रूपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की मंजूरी दी है ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया था। इसके तहत मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये और आंशिक रूप से घायलों को 25 हजार रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी।
एनटीपीसी के आंचलिक प्रशासनिक अधिकारी आरएस राठी के अनुसार मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। वहीं घायलों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जएगी. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायलों के लिए एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है।

उल्लेखनीय है कि रायबरेली के उंचाहार स्थित नेशनल थर्मल पॉवर कारपोरेशन के एक प्लांट में कल बॉयलर का पाइप फटने से 30 लोगों की मौत हो गई है।

Labels:
Reactions:

Post a Comment

डिजिटल मध्य प्रदेश

डिजिटल मध्य प्रदेश

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget